पुलिस की प्रताडऩा से परेशान युवक कुआं में कूंदा, मौत, परिजनों ने किया हंगामा

Troubled by police harassment, young man kicks in well, death, family members create ruckus
पुलिस की प्रताडऩा से परेशान युवक कुआं में कूंदा, मौत, परिजनों ने किया हंगामा
पुलिस की प्रताडऩा से परेशान युवक कुआं में कूंदा, मौत, परिजनों ने किया हंगामा



डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। कुंडीपुरा थाना से लगे वेयर हाउस के सामने रहने वाले एक युवक ने शनिवार सुबह कुएं में कूदकर जान दे दी। युवक की मौत से आक्रोशित परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए है। परिजनों के आरोप है कि पुलिस ने युवक पर जुआ और धारा 151 की फर्जी कार्रवाई की थी। पुलिस की प्रताडऩा से तंग आकर उसने अपनी जान दी है। नाराज परिजनों ने घटनास्थल और जिला अस्पताल में हंगामा मचाते हुए दोषियों पर कार्रवाई की मांग की।
मृतक 22 वर्षीय पवन पिता श्यामता प्रसाद चौरे के छोटे भाई अमन चौरे ने बताया कि गुरुवार को भाई पवन अपने कुछ दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने मेढ़की गया था। यहां से पुलिस ने पवन और उसके दोस्तों को जबरन कुंडीपुरा थाने ला लिया। उनके खिलाफ जुआ एक्ट व धारा 151 की कार्रवाई करते हुए मारपीट भी की। शुक्रवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया। यहां से देर शाम उसे जमानत मिली थी। पुलिस की प्रताडऩा से तंग आकर शनिवार सुबह भाई पवन ने कुएं में कूद कर जान दे दी।
परिजनों ने पुलिस से की झूमाझपटी-
मृतक के आक्रोशित परिजनों ने घटनास्थल पर मौजूद कुंडीपुरा पुलिस स्टाफ से झूमाझपटी की। पीडि़त परिवार की महिलाओं ने पुलिस से विवाद किया। काफी देर की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ। तब पुलिस ने पीएम के लिए शव अस्पताल पहुंचाया।  
पीएम न कराने पर अड़े परिजन-
आक्रोशित परिजन इस बात पर अड़े थे कि पहले दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाए। इसके बाद वे मृतक का पीएम कराएंगे। कोतवाली टीआई मनीषराज भदौरिया और धरमटेकड़ी चौकी प्रभारी महेन्द्र भगत ने परिजनों को समझाइश देकर पीएम के लिए तैयार कराया।
आरक्षक और बाबू ने की रुपयों की मांग-
मृतक के भाई अमन चौरे और परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए बताया कि कुंडीपुरा थाने के एक आरक्षक और जमानत लेने के दौरान एक बाबू ने उनसे रुपयों की मांग की थी। बाबू को उन्होंने रुपए भी दिए है।
प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था पवन-
मृतक के भाई अमन ने बताया कि पवन बीसीए की पढ़ाई पूरी करने के बाद प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था। वह मेढ़की पिकनिक मनाने गया था। पुलिस ने उसे जबरन पकड़कर प्रकरण बना दिया। जिससे प्रताडि़त होकर भाई ने आत्महत्या की है।
पुलिस का पक्ष... जुआ खेलते मिले थे युवक-
कुंडीपुरा पुलिस का कहना है कि पवन और उसके साथी युवक मेढ़की में जुआ खेल रहे थे। गुरुवार दोपहर को मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने इन युवकों को पकड़ा था। थाने लाकर उनके खिलाफ जुआ एक्ट और प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई थी।

Created On :   24 Oct 2020 5:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story