दैनिक भास्कर हिंदी: मवेशियों की तस्करी कर रहे ट्रक ने पुलिस कर्मी को कुचला

January 21st, 2019

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर। चंद्रपुर में अवैध मवेशियों की तस्करी कर रहे ट्रक ने पुलिस पर वाहन चढ़ा दिया। जिसमे पुलिस कर्मी की मृत्यु हो गई। घटना रविवार देर रात की है। मृत पुलिस कर्मी का नाम प्रकाश मेश्राम बताया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार चंद्रपुर नागपुर महामार्ग के खाम्बाला चेक पोस्ट पुलिस ने मवेशियों की तस्करी कर रहे ट्रक को रोकने का प्रयास किया, लेकिन तस्करों ने तेजी से ट्रक लेकर भागने की कोशिश की और ट्रक न रोकते हुए सीधे पुलिस पर चढ़ा कर वहां से फरार हो गए। जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा किया। जिला पुलिस अधीक्षक डॉ महेश्वर रेड्डी ने जायजा लिया।

नागपुर के 2 आरोपी गिरफ्तार
प्राथमिक जानकारी के अनुसार यह ट्रक नागपुर के कामठी का है। पुलिस ने कामठी निवासी दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इम्तियाज अहमद फय्याज 19, मोहम्मद रजा अब्दुल जब्बार कुरैशी 19 ऐसे आरोपियों के नाम बताए जाते हैं। मामले की जांच वरोरा पुलिस कर रही है।

कुछ दिन पहले हुए थे पीएसआई शहीद
गौरतलब है कि विगत दिनों भी चंद्रपुर में इसी तरह का वाकया हुआ था। जिसमें शराब तस्करों ने एक पुलिस कर्मी को रौंद दिया था। जिले के नागभीड़ थाने के अधिकारी छत्रपति चिड़े अपनी टीम के साथ शराब तस्करों का वाहन पकड़ने गए थे, जहां शराब तस्करों ने वाहन से पुलिस कर्मी को कुचल दिया था  घटना में छत्रपति चिड़े शहीद हो गए थे। इस घटना की स्याही अभी सूखी भी नही की मवेशी तस्करी घटना रोकने के मामले में और एक पुलिस शहीद हो गए।

इस घटना से पुलिस महकमे में के साथ पूरे जिले में खलबली मच गई है। अवैध व्यवसाय करने वालों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि पुलिस का भी इन लोगों पर कोई खौफ नहीं रहा है। अवैध शराब से जुड़ा मामला हो या फिर मवेशी तस्करी से दोनों ही मामलों में पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई चुनौती बनती जा रही है।