comScore

पीएमसी बैंक घोटाले में दो गिरफ्तार, 3500 करोड़ की संपत्तियां जब्त 

पीएमसी बैंक घोटाले में दो गिरफ्तार, 3500 करोड़ की संपत्तियां जब्त 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पंजाब और महाराष्ट्र कोआपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाला मामले की छानबीन कर रही मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने एचडीआईएल के दो अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा मामले में करीब 3500 करोड़ रुपए की संपत्तियां भी जब्त की गईं हैं। सोमवार को ईओडब्ल्यू ने मामले में पीएमसी बैंक और एचडीआईएल के अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

आर्थिक अपराध शाखा ने मामले में एचडीआईएल के कार्यकारी अध्यक्ष राकेश वाधवान और प्रबंध निदेशक सारंग वाधवान को गिरफ्तार किया है। दोनों देश छोड़कर भाग न पाएं इसलिए इनके खिलाफ पहले ही लुकआउट सर्कुलर जारी कर दिया गया था। मामले में आर्थिक अपराध शाखा ने पीएमसी बैंक के तत्कालीन व्यवस्थापकीय संचालक जॉय थॉमस, अध्यक्ष वरियम सिंह समेत बैंक के दूसरे अधिकारियों और एचडीआईएल के संचालक वाधवान समेत दूसरे पदाधिकारियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 409, 420, 465, 466, 471 और 120 (बी) के तहत एफआईआर दर्ज कर छानबीन के लिए विशेष टीम गठित की थी।

शिकायत के मुताबिक आरोपियों ने आरबीआई को धोखे में रखा जिसके चलते बैंक को 4355 करोड़ रुपए से ज्यादा का घाटा हुआ। बता दें कि पीएमसी बैंक की खस्ता वित्तीय हालत के चलते भारतीय रिजर्व बैंक ने उसके कामकाज पर छह महीने की पाबंदी लगा दी है। खाताधारकों को इस दौरान सिर्फ 10 हजार रुपए निकालने की छूट दी गई है। इस फैसले के बाद बैंक के बाहर खाताधारकों ने हंगामा किया था।  

 

कमेंट करें
gK0GQ