दैनिक भास्कर हिंदी: बैतूल के पट्टन में मिले दो पॉजिटिव, दिल्ली से लौटा युवक कोरोना पॉजिटिव

June 21st, 2020



 डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा/पांढुर्ना। मुंबई से लौटे छह युवक-युवतियों में से बैतूल पट्टन के एक युवक और युवती की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस ग्रुप में पांढुर्ना के तीगांव के दो युवा और दो ड्राइवर भी शामिल थे। पट्टन में युवक-युवती संक्रमित मिलने के बाद पांढुर्ना के दोनों युवकों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है। वहीं दोनों ड्राइवरों को होम क्वारेंटाइन किया गया है।
स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक बैतूल के प्रभात पट्टन के युवक-युवती और तीगांव के दो युवा मुंबई में साथ काम करते है। लॉकडाउन के दौरान चारों मुंबई में एक साथ फंसे थे। इस ग्रुप को वापस लाने पांढुर्ना के दो ड्राइवर निजी वाहन से मुंबई गए थे। प्रशासनिक अनुमति के बाद 16 जून को वे अपने घर लौटे थे। प्रभात पट्टन के युवक-युवती का स्वास्थ्य खराब होने पर उनका स्वाव सेंपल जांच के लिए भेजा गया था। जिसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों की जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद पांढुर्ना के तीगांव के दोनों युवकों को आइसोलेशन वार्ड भेजा गया और ड्राइवरों को क्वारेंटाइन किया गया है।  
स्थानीय प्रशासनिक अमला अलर्ट-
बैतूल के प्रभात पट्टन के युवक-युवती के पॉजिटिव आने के बाद पांढुर्ना का प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया। बीएमओ डॉ.अशोक भगत ने बताया कि पॉजिटिव युवक-युवती के साथ आए तीगांव के दोनों युवक को एहतियात के तौर पर जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है। वहीं दोनों ड्राइवरों को होम क्वारेंटाइन किया गया है। ड्राइवरों का बुधवार को स्वाव सेंपल जांच के लिए जबलपुर भेजा जाएगा।
ट्रेवल हिस्ट्री- ट्रेन से लौटा था युवक
दिल्ली से लौटे सिंगोड़ी के एक युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रविवार को तीन संदिग्धों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें से एक युवक कोरोना पॉजिटिव आया है। देर शाम प्राप्त जांच रिपोर्ट के बाद पॉजिटिव युवक को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कराया गया है। युवक दिल्ली इलाज कराने गया था। यहां से लौटने के बाद उसमें कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर स्वाव सेंपल लिया गया था। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना में घायल सिंगोड़ी निवासी युवक इलाज कराने दिल्ली गया था। यहां से इलाज कराने के बाद 11 जून को युवक वापस लौटा था। शुक्रवार को युवक का स्वाव सेंपल जबलपुर भेजा गया था। जिसकी जांच रिपोर्ट रविवार देर शाम प्राप्त हुई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद रात को ही उसे जिला अस्पताल में शिफ्ट कराया गया। वहीं परिवार के सदस्यों को सिंगोड़ी क्वारेंटाइन सेंटर में शिफ्ट किया गया है। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक सिंगोड़ी निवासी युवक बीते दिनों दुर्घटना में घायल हो गया था। जून के प्रथम सप्ताह में वह इलाज के लिए दिल्ली गया था। इलाज कराकर वह 11 जून को ट्रेन से नागपुर और वहां से प्राइवेट वाहन से सिंगोड़ी आया था। कोविड के लक्षण दिखाई देने पर उसका स्वाव सेंपल लिया गया था। बताया जा रहा है कि युवक अभी व्हील चेयर पर है।

खबरें और भी हैं...