दैनिक भास्कर हिंदी: भिवकुंड में डूबने से नागपुर के दो बीमा एजेंट की मौत

July 13th, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर ।  हिंगना थानांतर्गत मोहगांव के भिवकुंड तालाब में तैरने के चक्कर में दो दोस्तों की डूबने से मौत हो गई। मृतकों के नाम देबोजीत कल्यण बैनर्जी (38) खंतेनगर महेंद्रनगर रानी दुर्गावती चौक पांचपावली और कमलेश रमेश शाहकार (37) नरसाला हुडकेश्वर निवासी है। हिंगना पुलिस ने बताया कि इन दोनों के गुमशुदा होने की शिकायत पांचपावली में दर्ज की गई है। यह शिकायत देबोजीत बैनर्जी की पत्नी सोनू बैनर्जी ने दर्ज कराई थी। देबोजीत बैनर्जी और उसका दोस्त कमलेश जैन बीमा एजेंट का काम करते थे। वह 12 जुलाई को एक ही बाइक पर निकले थे। वह जब घर नहीं लौटे तब देबोजीत की पत्नी ने अपने पति के गायब होने की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस को बताया कि उसके पति अपने मित्र कमलेश जैन के साथ घर से गए थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार देबोजीत बैनर्जी और कमलेश जैन गत दिनों बाइक क्रमांक एम एच 49 जेड- 273 पर घर से निकले थे। यह दोनों बीमा एजेंट का काम करते थे। दोनों एक दूसरे के करीबी दोस्त थे। यह दोनों कई बार घर से बाहरगांव भी काम के सिलसिले में जाया करते थे।

शुक्रवार को उनके परिजनों को लगा कि वह बाहरगांव गए हैं। उनके परिजनों का उनके मोबाइल फोन पर दोपहर करीब 3 बजे तक बातचीत हो रही थी। उसके बाद जब उनके बीच बातचीत का सिलसिला बंद हो गया तब देबोजीत की पत्नी परेशान हो उठी। काफी देर तक वह अपने पति के मोबाइल फोन पर फोन करती रही लेकिन कोई संपर्क नहीं हो पाया तब उसकी पत्नी सोनू बैनर्जी ने पांचपावली थाने में पहुंचकर पति देबोजीत के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई। इधर शनिवार को दोनों दोस्तों की हिंगना के भिवकुंड तालाब के पानी में डूबने की मौत हो गई। दोनों दोस्तों के परिवारों पर मुसीबतों का पहाड टूट पडा है। दोनों दोस्त विवाहित थे। उनके परिवार में पत्नी और बच्चे हैं। अपने  परिवार में कमाने वाले यही  दोनों थे। देबोजीत और कमलेश की मौत से उनका परिवार बेसहारा हो गया है। हिंगना पुलिस ने फिलहाल आकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर लिया है। 
 
तालाब के किनारे खड़ी थी बाइक 
हिंगना के वरिष्ठ थानेदार राजेंद्रकुमार तिवारी ने बताया कि शनिवार की सुबह से ही उक्त नंबर की बाइक भिवकुंड तालाब के किनारे पर खडी थी। इस जगह पर लोग पिकनिक मनाने जाते हैं। यहां पर प्रेमी युगलों का भी आना जाना लगा रहता है। तालाब में एक व्यक्ति का शव दिखाई दे रहा था लेकिन किसी ने पुलिस को सूचना नहीं दी। दोपहर के समय हिंगना पुलिस को इस बारे में सूचना मिली। पुलिस का एक दल घटनास्थल पर पहुंचा। भिवकुंड के किनारे पर एक मोबाइल फोन रखा था। संभवत: यह फोन कमलेश जैन का था। पुलिस ने उस मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। तब पता चल गया कि वह मोबाइल नंबर कमलेश जैन का है। पुलिस का मानना है कि कमलेश जैन ने अपना मोबाइल फोन और अन्य वस्तुएं तालाब के किनारे रखकर पानी में तैरने के लिए कूद गया। वह डूबने लगा होगा। उसे बचाने के लिए देबोजीत भी कूद गया। दोनों को तैरना नहीं आता था , शायद इसी वजह से दोनों की पानी में डूबने से मौत हो गई। एक शव पानी के उपर आ गया था। हिंगना पुलिस ने गोताखोरों की मदद से दोनों शवों को तालाब से बाहर निकाला। पंचनामा कर दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए शासकीय अस्पताल भेज दिया गया है। हिंगना पुलिस मामले की जांच कर रही है।