संजय गांधी निराधार योजना के तहत विकलांगों को मिलेंगे एक हजार रुपए 

Under Sanjay Gandhi Niradhaar scheme, disabled will get thousand rupees
संजय गांधी निराधार योजना के तहत विकलांगों को मिलेंगे एक हजार रुपए 
संजय गांधी निराधार योजना के तहत विकलांगों को मिलेंगे एक हजार रुपए 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अमरावती के अचलपुर से निर्दलीय विधायक बच्चू कडू के आंदोलन के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विकलांगों के लिए लागू प्रदेश सरकार की संजय गांधी निराधार योजना की राशि बढ़ाने के लिए सहमति दी है। सोमवार को कडू ने दैनिक भास्कर से बातचीत में बताया कि सरकार की तरफ से राज्य मंत्रिमंडल की अगली बैठक संजय गांधी निराधार योजना के तहत लाभार्थी को दी जाने वाली आर्थिक सहायता की राशि 600 रुपए से बढ़ाकर 1 हजार रुपए करने के लिए प्रस्ताव पेश किया जाएगा। इस बारे में हमें मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है।

इसके अलावा विकलांगों की विभिन्न मांगों के बारे में मुख्यमंत्री ने जल्द ही अलग से बैठक बुलाएंगे। इसलिए प्रहार संगठन ने विकलांगों की तरफ से मुंबई में किए जाने वाले आंदोलन को वापस ले लिया है। इससे पहले दोपहर में विधायक निवास मनोरा के सामने प्रहार संगठन की तरफ से विकलांगों ने विभिन्न मांगों को लेकर जमकर हंगामा किया। इसको देखते हुए पुलिस ने विधायक निवास के दोनों गेट बंद कर दिए थे।

प्रहार संगठन के एक नेता ने बताया कि हम लोग विकलांगों की समस्याओं को लेकर मंत्रालय में आना चाह रहे थे। लेकिन पुलिस ने मंत्रालय में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की थी। इस कारण हमने विधायक निवास में आंदोलन शुरू किया। भीड़ को बढ़ता देख पुलिस ने विधायक निवास के दोनों गेट बंद कर दिया था। इस कारण विकलांगों के एक समूह ने आजाद मैदान में आंदोलन किया। 

Created On :   1 Oct 2018 4:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story