दैनिक भास्कर हिंदी: UP: ग्रामीण को बिजली विभाग ने थमाया 128 करोड़ रुपये का बिल, उड़े होश

July 21st, 2019

हाईलाइट

  • उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक शख्स को मिला 1 अरब 28 करोड़ 45 लाख का बिजली बिल
  • ब‍िल आने के बाद से बिजली विभाग के अधिकारियों के कार्यालय के चक्कर काट रहा उपभोक्ता
  • ब‍िल नहीं भरने पर उपभोक्ता की ब‍िजली भी काट दी गई 

डिजिटल डेस्क, हापुड़। उत्तर प्रदेश के हापुड़ में बिजली विभाग ने एक ग्रामीण को करोड़ों रुपए का बिजली का बिल थमा दिया। बिजली का बिल देखते ही गरीब उपभोक्ता के होश उड़ गए हैं। अब विभाग ने ब‍िल नहीं भरने पर उपभोक्ता की ब‍िजली भी काट दी है। दरअसल मामला हापुड़ जिले के चमरी इलाके का है। यहां लापरवाही की हदें पार करते हुए बिजली विभाग ने एक उपभोक्ता को 1 अरब 28 करोड़ 45 लाख 95 हजार 444 रुपये का बिल थमा दिया है। गरीब उपभोक्‍ता को जब पता चला कि उसका बिजली का बिल 1 अरब रुपए से अधिक का है तो पैरों तले से जमीन ही खिसक गई। 

बिजली बिल को लेकर परेशान शमीम विभाग के एक अधिकारी से दूसरे अधिकारी के चक्कर लगा रहा है, लेकिन कोई भी उसकी बात सुनने को तैयार नहीं है। अधिकारियों से वह बात करने पर उसे एक ही जवाब मिलता है कि, जब तक बिल की रकम नहीं अदा करोगे तब तक बिजली का कनेक्शन नहीं चालू किया जाएगा। 

वहीं गरीब उपभोक्ता शमीम का आरोप है कि, बिजली विभाग में भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इसकी वजह से वह बहुत परेशान हैं। शमीम का कहना है, उसके घर का बिल मुश्किल से 700 या 800 रुपये आता था, लेकिन इतना अधिक बिल देखकर उसके पैरों तले जमीन खिसक गई है। कई दिन से बिल ठीक कराने के लिए चक्कर लगा रहा है लेकिन अभी तक किसी ने इसे ठीक करना जरूरी नहीं समझा। शमीम ने कहा, 'हम इतना पैसा कहां से अदा कर पाएंगे?

इस मामले में सहायक विद्युत अभियंता राम शरण ने कहा, यह निश्चित रूप से तकनीकी दिक्कत है। यदि वह हमें बिल की प्रति देंगे तो हम इसे तकनीकी रूप से ठीक कराने के बाद उन्हें सही बिल उपलब्ध कराएंगे। यह बड़ी बात नहीं है। तकनीकी दिक्कतें आती रहती हैं।