यूपी: पैसे के विवाद में आईएएस अफसर के भाई की पीट-पीटकर हत्या

November 9th, 2021

डिजिटल डेस्क, प्रतापगढ़। प्रतापगढ़ में पैसे के विवाद को लेकर एक आईएएस अधिकारी के भाई की हत्या करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान महेशगंज थाना क्षेत्र के हृदय लाल के रूप में हुई है। पुलिस ने उस लाठी को भी बरामद किया है, जिससे आरोपी ने 48 वर्षीय अश्विनी शुक्ला पर हमला किया था, जिसकी सोमवार को पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी।

प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक सतपाल ने बताया कि पीड़िता का भाई राकेश शुक्ला आईएएस अधिकारी है और वर्तमान में लखनऊ में निदेशक समाज कल्याण के पद पर तैनात है। इस घटना का क्रम बताते हुए एसपी ने बताया कि अश्वनी ने एक ग्रामीण हृदयलाल को कुछ पैसे उधार दिए थे।

एसपी ने कहा, सोमवार की सुबह, अश्विनी को पता चला कि हृदय लाल ने हाल ही में अपनी जमीन का एक टुकड़ा बेचा था, इसलिए वह सोमवार को आरोपी से पैसे वापस लेने गया। इस बातचीत के दौरान उनके बीच कहासुनी हो गई और गुस्से में आकर हृदय लाल ने लाठी उठा ली और अश्विनी पर हमला कर दिया। उसने अश्विनी के सिर पर कई वार किए।

इससे अश्वनी खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर पड़ा। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी जो उसे रायबरेली के अस्पताल ले गई जहां से उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया। हालांकि, इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। राकेश शुक्ला ने हत्या के प्रयास की प्राथमिकी दर्ज कराई है जिसे अब हत्या के मामले में बदला जाएगा।

आईएएनएस