संतरानगरी आएंगी उर्मिला-कांग्रेस के याेगदान पर पेश होगा नाटक, विधायक गावित ने दिया इस्तीफा

Urmila will come to orange city, drama to be played on contribution of congress
संतरानगरी आएंगी उर्मिला-कांग्रेस के याेगदान पर पेश होगा नाटक, विधायक गावित ने दिया इस्तीफा
संतरानगरी आएंगी उर्मिला-कांग्रेस के याेगदान पर पेश होगा नाटक, विधायक गावित ने दिया इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। स्वतंत्रता के बाद की राजनीति को लेकर उठ रहे विविध प्रश्नों के बीच कांग्रेस ने नाटक के माध्यम से अपने योगदान की झलक दिखाने की तैयारी की है। 22 अगस्त गुरुवार को शाम 6.30 बजे देशपांडे सभागृह में कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम में कांग्रेस नेता व अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर प्रमुखता से उपस्थित रहेगी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ युवा कार्यकर्ता अधिक संख्या में उपस्थित रहेंगे। दावा किया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव की तैयारी के तहत यह कार्यक्रम शहर में कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा। 90 मिनट के शो में कांग्रेस के इतिहास से लेकर महात्मा गांधी,जवाहर लाल नेहरु, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी , पी.वी नरसिम्हाराव, सोनिया गांधी व राहुल गांधी की राजनीति की प्रमुख झलक दिखायी जाएगी। कार्यक्रम का आयाेजन बहुजन विचार मंच ने किया। इस मंच ने संविधान जागर कार्यक्रम में जेएनयू के छात्र नेता कन्हैयाकुमार को लाकर लोकसभा चुनाव के पहले युवाओं काे जोड़ने का प्रयास किया था। नाटक की संकल्पना नरेंद्र जिचकार ने रखी है। जिचकार के अनुसार कांग्रेस के विरोध में नियोजित दुष्प्रचार हो रहा है। कांग्रेस की नीति व कांग्रेस नेताओं के कार्यों की आलोचना की जाती है। सोशल मीडिया पर युवाओं के बीच कांग्रेस की छवि ठीक नहीं दिखायी जा रही है। कांग्रेस के नेतृत्व की सरकार के प्रधानमंत्रियों के विजन व कार्यप्रणाली पर भी प्रश्न उठा दिए जाने लगते हैं। लिहाजा इस नाटक के माध्यम से युवाओं को कांग्रेस की सही तस्वीर दिखाने का प्रयास किया जाएगा। इस तरह के नाटक अन्य क्षेत्रों में भी कराए  जा सकते हैं। 

एकजुटता का प्रयास

यह भी माना जा रहा है कि इस नाटक के माध्यम से कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एकजुट करने का प्रयास किया जाएगा। गौरतलब है कि संविधान जागर कार्यक्रम में कांग्रेस के एक गुट ने दूरी बना रखी थी। इस कार्यक्रम में वह दूरी कम करने का भी प्रयास रहेगा।

कांग्रेस विधायक निर्मला गावित ने दिया इस्तीफा, शिवसेना में होंगी शामिल 

उधर नाशिक के इगतपुरी सीट से कांग्रेस की विधायक निर्मला गावित ने विधानसभा के सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया है। मंगलवार को गावित ने विधानसभा के अध्यक्ष हरिभाऊ बागडे को इस्तीफा सौंपा। निर्मला अब बुधवार को शिवसेना में प्रवेश करेंगी। निर्मला लगातार दो बार विधायक रही हैं। विधानभवन परिसर में पत्रकारों से बातचीत में निर्मला ने कहा कि विकास का दृष्टिकोण सामने रखते हुए कार्यकर्ताओं के आग्रह के कारण मैंने यह फैसला किया है। यदि हमें अपने विधानसभा क्षेत्र का चेहरा- मोहरा बदलना है तो सत्ता के विरोध में रहकर नहीं चलेगा। निर्मला ने कहा कि कांग्रेस से मेरी कोई नाराजगी नहीं है। मेरा परिवार कांग्रेसी रहा है। लोकसभा चुनाव के समय मेरे पिता कांग्रेस के वरिष्ठ नेता माणिकराव गावित की नाराजगी नंदूरबार के स्थानीय कांग्रेस नेताओं से जरूर थी। लेकिन मेरे पिता अभी भी गांधी परिवार के प्रति निष्ठावान हैं।  
 

Created On :   20 Aug 2019 4:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story