दैनिक भास्कर हिंदी: सुशांत मामले में वीडियो बनाने वाला यूट्यूबर गिरफ्तार, फेक न्यूज फैलाने का आरोप, कंगना के खिलाफ भी शिकायत

September 6th, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर वीडियो बनाने वाले एक ट्यूबर को पुलिस की साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है। पुलिस का आरोप है कि ओमार सर्वज्ञ नाम के यूट्यूबर ने अपने वीडियो के जरिए सुशांत की आत्महत्या को लेकर फर्जी खबरें और अफवाह फैलाई और उसने महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस की छवि खराब करने वाले वीडियो बनाए। कोर्ट में पेशी के बाद ओमार को जमानत पर रिहा कर दिया गया। मुंबई पुलिस सोशल मीडिया पर इस तरह के पोस्ट करने वाले लोगों की पहचान कर उन्हें भी नोटिस भेज रही है। मुंबई पुलिस की प्रवक्ता डीसीपी एन अंबिका ने बताया कि ओमार को अपने यूट्यूब के जरिए फर्जी न्यूज और अफवाह फैलाने के आरोप में 41(ए) के तहत नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुलाया गया था। पूछताछ के बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। साइबर पुलिस स्टेशन में ओमर के खिलाफ आईपीसी की धारा 502 (2), 500, 501, 504 के तहत समुदायों के बीच नफरत फैलाने, बदनाम करने, अपमान करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है। मामले की छानबीन की जा रही है। बता दें कि सुशांत की मौत की जांच के मामले में मुंबई पुलिस लगातार आरोपों के घेर में है और उस पर मामले ठीक से जांच न करने के आरोप लगे हैं। इसके चलते सोशल मीडिया पर काफी आलोचना झेलनी पड़ी है।

कंगना के खिलाफ शिकायत

मुंबई पुलिस के खिलाफ टिप्पणी को लेकर अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ भी मुंबई पुलिस के आजाद मैदान और खार पुलिस स्टेशनों में शिकायत दर्ज कराई गई है। आजाद मैदान में संतोष देशपांडे नाम के शख्स ने शिकायत दर्ज कराई है जबकि खार पुलिस स्टेशन में कांग्रेस नेता निजामुद्दीन राईन ने शिकायत की है। देशपांडे ने ऑनलाइन भेजा गई अपनी शिकायत में कहा है कि कंगना ने अपने बयानों से महाराष्ट्र के गौरव और आत्मसम्मान को क्षति पहुंचाई है। साथ ही उन्होंने भड़काऊ ट्वीट किए हैं। मुंबई पुलिस द्वारा शिकायत न दर्ज किए जाने पर उन्होंने अदालत का दरवाजा खटखटाने की बात कही है।


 

खबरें और भी हैं...