• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Vijay Mallya Funds Transfer Case document gone missing from court files in Supreme Court adjourned hearing to August 20

दैनिक भास्कर हिंदी: अवमानना केस: सुप्रीम कोर्ट में माल्या से जुड़े दस्तावेज गायब, सुनवाई 20 अगस्त तक टली

August 6th, 2020

हाईलाइट

  • सुप्रीम कोर्ट में विजय माल्या की फाइल से जरूरी दस्तावेज हुए गायब
  • अवमानना मामले में पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई 20 अगस्त तक टली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आज गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में भगोड़े शराब कोराबोरी विजय माल्या केस की सुनवाई नहीं हो पाई। माल्या के केस से जुड़े दस्तावेज फाइल से गायब होने के कारण SC को यह सुनवाई टालनी पड़ी। बता दें कि माल्या इस समय लंदन में है। जस्टिस यूयू. ललित और अशोक भूषण की पीठ ने सुनवाई 20 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी है।

सुप्रीम कोर्ट की यह पीठ 14 जुलाई, 2017 के फैसले के खिलाफ माल्या द्वारा दायर पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई कर रही थी, जिसमें उन्हें बार-बार निर्देश के बावजूद बैंकों को 9,000 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं करने के लिए अवमानना का दोषी पाया गया था, हालांकि उन्होंने अपने बच्चों को 4 करोड़ डॉलर ट्रांसफर किया था।

19 जून को सुप्रीम कोर्ट ने पिछले 3 वर्षों से सूचीबद्ध बैंकों को 9,000 करोड़ रुपये का बकाया नहीं चुकाने के मामले में मई 2017 की सजा के खिलाफ माल्या की अपील के बारे में अपनी रजिस्ट्री से स्पष्टीकरण मांगा था। मई 2017 में, शीर्ष अदालत ने उन्हें अपने बच्चों को 4 करोड़ डॉलर ट्रांसफर करने के लिए अदालत की अवमानना करने का दोषी ठहराया और उसे सजा पर बहस करने के लिए 10 जुलाई को उपस्थित होने का आदेश दिया था।

खबरें और भी हैं...