पीठासीन अधिकारी के नशे में धुत होने की वजह से एक घंटे प्रभावित रहा मतदान

Voting affected for one hour due to intoxication of the presiding officer
पीठासीन अधिकारी के नशे में धुत होने की वजह से एक घंटे प्रभावित रहा मतदान
कंदैला में बवाल पीठासीन अधिकारी के नशे में धुत होने की वजह से एक घंटे प्रभावित रहा मतदान

डिजिटल डेस्क,छतरपुर। गौरिहार की कंदैला ग्राम पंचायत में शुक्रवार की सुबह 7 बजे उस वक्त विवाद की स्थिति निर्मित हो गई, जब नशे में धुत पीठासीन अधिकारी ने बैलेट पेपर के पीछे सील लगाना शुरू कर दिया। इस पर वोटिंग करने आए मतदाता, एजेंटों में हंगामा कर दिया। यहां एक घंटे तक मतदान का प्रभावित रहा। एसडीएम राकेश परमार ने पीठासीन को कड़ी हिदायत देते हुए मतदान का कार्य शुरू कराया। इसी बीच प्रत्याशी मतदान को रद्द करने की एसडीएम से मांग करते रहे। उन्होंने पीठासीन अधिकारी पर कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया।

प्रत्याशियों ने किया हंगामा-

कंदैला में मतदाताओं से शराब के नशे में धुत पीठासीन अधिकारी समेत एक अन्य सहयोगी द्वारा पहले तो अभद्रता की गई। इसके बाद सरपंच के कई बैलेट पेपर में पीछे लगाई जाने वाली सील दूसरी तरफ पहले नम्बर के निशान पर दिखने लगी। इसके चलते लोगों विरोध शुरू कर दिया। मतदाताओं ने बताया कि पीठासीन अधिकारी ने जमकर शराब पी रखी थी। बैलेट पेपर के पीछे तरफ जानबूझकर गहरी सील लगा दी गई।

डोंगरपुर में प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद गणना शुरू-

बड़ामलहरा के डोंगरपुर ग्राम पंचायत में मतदान समाप्त होने के बाद मतों की गणना को लेकर प्रत्याशियों ने इनकार कर दिया। प्रत्याशी मुकेश शर्मा और आनंद शर्मा ने मतगणना से मना किए जाने के बाद विवाद की स्थिति निर्मित हो गई। विवाद की सूचना पर प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को समझाइश दी है। इसके चलते सेक्टर प्रभारी राजीव पाठक ने एसआई अमिता अग्निहोत्री की मौजूदगी में मतपत्रों की गणना शुरू कर दी है।
 

Created On :   2 July 2022 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story