Weather: बारिश के बाद दिल्ली में गर्मी से राहत, देश के कई हिस्सों में बाढ़ के हालात

Weather forecast Thunderstorm with light rain in Delhi NCR Uttar Pradesh West today Rainfall Monsoon India flood assam
Weather: बारिश के बाद दिल्ली में गर्मी से राहत, देश के कई हिस्सों में बाढ़ के हालात
Weather: बारिश के बाद दिल्ली में गर्मी से राहत, देश के कई हिस्सों में बाढ़ के हालात
हाईलाइट
  • दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश
  • बिहार समेत पूर्वोत्तर के कई इलाकों में बाढ़ के हालात
  • लोगों को गर्मी और उमस से मिली राहत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में बीती रात बारिश होने से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है। वहीं, बिहार समेत पूर्वोत्तर के कई इलाकों में भारी बारिश से बाढ़ के हालात बने हुए हैं और फिलहाल मौसम के कहर से निजात मिलने की उम्मीद नहीं है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को जारी अपने पूवार्नुमान में देश के पूर्वी और पूर्वोत्तर के कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

मौमस विज्ञान विभाग के अनुसार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के उप-हिमालयी क्षेत्र, पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में रविवार को काफी ज्यादा बारिश हो सकती है, जबकि उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, तमिलनाडु, पुडुचेरी में भारी से काफी भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, उत्तरी पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़, छत्तीसगढ़, उत्तरी ओडिशा, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, गुजरात के इलाके, कोंकण व गोवा रायलसीमा और कर्नाटक के तटीय व दक्षिणी इलाके में जगह-जगह भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली-एनसीआर समेत हरियाणा और पश्मिी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में तेज हवा चलने और हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। बीती रात हुई बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर में मौसम सुहावना बना हुआ है। 

बिहार और असम समेत देश के कई इलाकों में भारी बारिश से जन-जीवन तबाह हो गया है। बिहार की कई नदियों में उफान आने से बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं।

 

Created On :   12 July 2020 7:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story