comScore

नागपुर में हल्की बूंदाबांदी से पारे में 1 डिग्री की गिरावट, गड़चिरोली और यवतमाल में हुई झमाझम बारिश

नागपुर में हल्की बूंदाबांदी से पारे में 1 डिग्री की गिरावट, गड़चिरोली और यवतमाल में हुई झमाझम बारिश

डिजिटल डेस्क, नागपुर। बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र का असर नागपुर में भले ही कम देखने को मिला है, लेकिन तेलंगाना और हैदराबाद के कुछ हिस्सों में बाढ़ जैसे हालत बन गए हैं। उपराजधानी में बुधवार सुबह से ही बादलों का जमावड़ा लग गया था। कभी धूप और कभी छांव का सिलसिला दिनभर चलता रहा। कभी बादलों का जमावड़ा देखकर लग रहा था कि अब तेज बारिश होगी, तो कभी तेज धूप देखकर चुभन जैसा लगने लगता था। दोपहर में कुछ समय की हल्की बूंदाबांदी से मौसम में बदलाव की उम्मीद दिखी, लेकिन कुछ ही समय में वह थम गई। हालांकि दिनभर चले घटनाक्रम में तापमान में 1.1 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखने को मिली।

एक नजर में मौसम

बुधवार को अधिकतम तापमान में 1.1 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने से अधिकतम तापमान 31.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत से 1.6 डिग्री सेल्सियस कम है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 32.8 डिग्री सेल्सियस था। बुधवार को न्यूनतम तापमान में 1.3 डिग्री सेल्सियस की बढ़त होने से न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो औसत से 5.1 डिग्री सेल्सियस अधिक है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव का क्षेत्र का असर हैदराबाद, तेलंगाना में अधिक देखने को मिल रहा है। विदर्भ के नीचे के हिस्से में भी कुछ असर देखने को मिलेगा। नागपुर जिले में इसका बहुत कम असर रहेगा।

गड़चिरोली, यवतमाल, वर्धा, गोंदिया में बारिश

विदर्भ के गड़चिरोली तथा यवतमाल में मूसलाधार तथा वर्धा और गोंदिया में भी कुछ समय तक अच्छी वर्षा होने की खबर मिली है। बुधवार को गड़चिरोली जिले की विभिन्न तहसीलों में जोरदार बारिश ने दस्तक दी। विशेष रूप से एटापल्ली तहसील में भारी वर्षा होने की जानकारी मिली है। यवतमाल जिले की भी कुछ तहसीलों में बुधवार को मूसलाधार वर्षा होने से जनजीवन प्रभावित हुआ। साथ ही खेतों में कटने की कगार पर खड़ी फसलों को भी नुकसान पहुंचा है। वर्धा में दिन भर उमस होती रही। शाम के समय अचानक मेघ बरस पड़े। शाम 6 बजे के दौरान तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश शुरू हो गई। गोंदिया जिले की भी कुछ तहसीलों में अच्छी वर्षा तो कुछ जगह बूंदाबांदी होने की खबर मिली है।  


 

कमेंट करें
3weZP