comScore

जिसके फोन की बजेगी घंटी वह होगा महापौर, 42 नगरसेवकों का सर्व सहमति से समर्थन

जिसके फोन की बजेगी घंटी वह होगा महापौर, 42 नगरसेवकों का सर्व सहमति से समर्थन

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर। चंद्रपुर शहर महानगर पालिका के महापौर पद खुले प्रवर्ग की महिला के आरक्षित होने के बाद महापौर चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई है। भाजपा के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार ने भाजपा व मित्र पक्ष के नगरसेवकों की एक बैठक लेकर महापौर किसे बनाया जाए? यह सवाल सभी नगरसेवकों से पूछा था। इस समय 'महापौर किसे बनाया जाए , यह आप निर्णय लीजिये, यह कहकर उपस्थित सभी नगरसेवकों ने वरिष्ठ नेता मुनगंटीवार पर यह निर्णय सौंपा और कहा कि, आप का निर्णय हम सभी को मान्य होगा, यह बात सभी 42 नगरसेवकों ने एकसुर में कही। इस पर वरिष्ठ नेता मुनगंटीवार ने कहा कि, महापौर बनने के लिए इच्छा व्यक्त करने का सभी को अधिकार है। कोई भी मुझसे मिलकर अपनी इच्छा व्यक्त कर सकते हैं। सभी की इच्छा को देखते हुए इस पर निर्णय लिया जाएगा। बैठक में मुख्य रूप से वनविकास महामंडल के अध्यक्ष चंदनसिंह चंदेल, जिप अध्यक्ष देवराव भोंगले, पूर्व विधायक नाना शामकुले समेत मनपा के पदाधिकारी व नगरसेवक उपस्थित थे।

गौरतलब है कि, महापौर पद के लिए पूर्व महापौर राखी कंचर्लावार, शीला चव्हान, अनुराधा हजारे, आशा आबोजवार आदि नामों की चर्चा शुरू है। वर्तमान महापौर अंजलि घोटेकर पुन: महापौर पद कैसे मिले, इसके लिए प्रयासरत है। मात्र, महापौर पद की रेस में पूर्व महापौर राखी कंचर्लावार और अनुराधा हजारे के नामों की चर्चा जोरों पर है। ऐसे में इनमें से किसकी लॉटरी लगती है, यह अब देखना होगा। वर्तमान स्थिति में मनपा पदाधिकारियों के प्रति कुछ नगरसेवकों की नाराजगी, लोकसभा व विधानसभा चुनाव में चंद्रपुर में भाजपा को मिली करारी हार, जैसे कुछ विषयों के मद्देनजर भाजपा वरिष्ठ नेता सोच समझकर महापौर पद के लिए उम्मीदवार चुनेंगे। 

किसके फोन की बजेगी घंटी?
भाजपा के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि, सभी की इच्छाओं के मद्देनजर निर्णय लिया जाएगा। सोमवार को महापौर पद के लिए नामांकन भरना है। जिसे महापौर बनाने का निर्णय लिया जाएगा, उसे सोमवार को फोन पर सूचना दी जाएगी। उसे ही नामांकन भरना होगा। यह सुनने के बाद महापौर बनने सभी इच्छुक नगरसेविकाओं की धड़कने तेज हो गई है। कौन सी नगरसेविका के नाम पर मुहर लगती है, यह तो आनेवाला समय ही बताएगा। 

उपमहापौर पद के लिए पार्षदों में रस्साकशी
मनपा में अस्तित्व में आयीं तब से चौथी बार भी महिला के लिए महापौर पद आरक्षित होने के चलते महापौर पद की आस लगाए बैठे पुरुष नगरसेवकों के आशाओं पर पानी फिरा था। अब उनकी नजर उपमहापौर पद पर है। इसमें स्थायी समिति सभापति राहुल पावडे, पूर्व उपमहापौर संदीप आवारी, राजेंद्र अडपेवार, रवि आसवानी, सुभाष कासनगोट्टूवार आदि दावेदार बताएं जा रहे है। वर्तमान स्थिति में उपमहापौर पद पर अनिल फुलझेले विराजमान है। उनका कार्यकाल भी कुछ खास नहीं रहा हैं। 

कमेंट करें
mceYu