भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे अजित पवार ! बीजेपी ने दिए ये संकेत

Will Ajit Pawar form government with BJP !
भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे अजित पवार ! बीजेपी ने दिए ये संकेत
दरवाजे खुले भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे अजित पवार ! बीजेपी ने दिए ये संकेत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली/ मुंबई - सोमदत्त शर्मा।  महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने राकांपा के नेता अजित पवार के भाजपा में शामिल होने की जारी चर्चाओं के बीच कहा है कि अगर वे पार्टी की विचारधारा को पसंद करते है या उसके मुताबिक काम करना चाहते है तो भाजपा में उनका स्वागत है। उन्होंने कहा कि वैसे भी यह महीना उनके लिए पार्टी का कुनबा बढ़ाने और पार्टी में शामिल करने का है।  हालांकि बावनकुले ने अजित पवार के भाजपा में शामिल होने को लेकर जारी चर्चाओं से बेखबर होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि भाजपा में सबसे के लिए स्थान है। देवी-देवता, धर्म को मानने वाला कोई भी व्यक्ति भाजपा में शामिल होना चाहे तो उनका स्वागत ही है। महाराष्ट्र सरकार द्वारा आयोजित महाराष्ट्र भूषण समारोह में लू लगने से 11 से अधिक लोगों की हुई मृत्यु पर पूछे सवाल पर बावनकुले ने कहा कि यह कार्यक्रम किसने आयोजित किया और किसके कारण यह घटना हुई इस बात का कोई मतलब नहीं है। कार्यक्रम में स्वास्थ्य बिगडने के कारण लोगों की मौत हुई, जो दुखद है। बावनकुले ने कहा कि विपक्ष इस मुद्दे पर राजनीति करना चाहती है।  

भाजपा में जाने की अटकलों को उस समय हवा मिल गई जब प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले और मुंबई अध्यक्ष आशीष शेलार दिल्ली पहुंच गए। हालांकि, बावनकुले ने कहा कि वह और शेलार पार्टी की संगठनात्मक बैठक में हिस्सा लेने दिल्ली में हैं। बावनकुले ने कहा कि दूसरी पार्टी का कोई नेता भाजपा की विचारधारा अपना कर हमारे साथ आता है, तो उसका स्वागत है। बावनकुले के बयान से साफ है कि भाजपा ने पवार के लिए दरवाजे खोल दिए हैं। अब बस इंतजार सही समय का किया जा रहा है।    

अटकलों का बाजार गर्म है कि पवार अपने समर्थक विधायकों के साथ भाजपा का दामन थाम सकते हैं। सियासी हल्कों में चर्चा है कि पवार की भाजपा के साथ डील पक्की हो गई है। हालांकि विधानसभा में विपक्ष के नेता नकार चुके हैं कि वह भाजपा में जा रहे हैं।  पवार को लेकर शिवसेना (शिंदे गुट) सांसद और प्रवक्ता संजय राऊत भी कह चुके हैं कि राकांपा मुखिया शरद पवार के परिवार के एक सदस्य पर भाजपा में आने के लिए दवाब बनाया जा रहा है। लेकिन, राऊत ने किसी का नाम नहीं लिया था।

बनसोड़े भी पवार के साथ

पुणे के चिंचवड से राकांपा विधायक अन्ना बनसोडे ने यह कह कर इस मामले को और हवा दे दी कि अजित जो भी फैसला लेंगे, वह उनके साथ हैं। बनसोडे ने कहा कि वह मंगलवार को अजित से मुलाक़ात करेंगे। जब अजित ने फडणवीस के साथ उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी तो बनसोडे भी उनके साथ राजभवन में थे।

पवार और भाजपा की नजदीकियों की खबर उस समय सामने आई थी जब महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक घोटाले में उनका नाम सामने आने के बावजूद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की चार्जशीट में उनका और उनकी पत्नी का नाम नहीं था। कांग्रेस और शिवसेना का ठाकरे गुट मानता है कि अजित राकांपा नहीं छोड़ेंगे। 

हम करेंगे स्वागत

राज्य के उत्पादन शुल्क मंत्री शंभुराजे देसाई (शिंदे गुट) ने सोमवार को कहा कि दूसरी पार्टी का का कोई नेता हमारे साथ आता है तो उसका स्वागत है। वहीं निर्दलीय विधायक रवि राणा ने कहा कि भाजपा केंद्रीय नेतृत्व से हरी झंडी मिलते ही पवार भाजपा में शामिल हो जाएंगे। 

 

Created On :   17 April 2023 3:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story