comScore

कोरोना से महिला की मौत, विश्वविद्यालय के प्रोफेसर, बैंक मैनेजर सहित सामने आए संक्रमण के 9 नए मामले

कोरोना से महिला की मौत, विश्वविद्यालय के प्रोफेसर, बैंक मैनेजर सहित सामने आए संक्रमण के 9 नए मामले

डिजिटल डेस्क सतना। कोरोना वायरस के संक्रमण से एक और महिला की मौत हो गई। संक्रमित महिला की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल से जबलपुर रेफर किया गया था। जबलपुर पहुंचने से पहले मंगलवार को रास्ते में ही महिला की मौत हो गई। अस्पताल सूत्रों की मानें तो तकरीबन एक सप्ताह से महिला शहर के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती थी, जहां उसका डेंगू का इलाज चल रहा था। तबियत में सुधार नहीं होने पर 12 अक्टूबर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोरोना से जिले में होने वाली यह 68वीं मौत है। इसके अलावा चित्रकूट स्थित एक विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और अमरपाटन कस्बे में रीवा रोड स्थित एक बैंक के मैनेजर समेत कोरोना वायरस संक्रमण के 9 नए पॉजिटिव सामने आए। 
 रैपिड एंजीजन टेस्ट में पुष्टि
रैपिड एंटीजन टेस्ट किट से जांच के
दौरान मरीजों में कोरोना के इन्फेक्शन की पुष्टि हुई। कोरोना पॉजिटिव को होम आइसोलेट किया गया है। नए मरीजों में 3 मझगवां, 3 सतना शहरी क्षेत्र के अलावा एक-एक संक्रमित मैहर और अमरपाटन के रहने वाले हैं। 9 नए संक्रमित मिलने के बाद अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1805 पहुंच गई, जिले में 50 से अधिक मामले अभी एक्टिव हैं। स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमितों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में जुट गया है। विश्व विद्यालय के प्रोफेसर के संक्रमित होने के बाद उनके संपर्क में आए लोगों को होम आइसोलेट एवं कोविड-19 की जांच कराने की हिदायत दी गई है।
बैंक 3 दिन के लिए लॉकडाउन
उधर अमरपाटन कस्बे में रीवा रोड स्थित एक बैंक के मैनेजर के संक्रमित होने के बाद बैंककर्मी सख्ते में आ गए। बैंक मैनेजर को होम आइसोलेट किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने बैंक को 3 दिन के लिए बंद करा दिया गया है। बुधवार को बैंक को सैनिटाइज किया जाएगा, आम लोगों के लिए 16 अक्टूबर से बैंक फिर खुलेगा। एहतियात के तौर पर बैंक में कार्यरत कर्मचारियों को कोविड-19 का टेस्ट कराने के निर्देश दिए गए हैं।
आईसीएमआर से जुड़ा एक और नाम
मंगलवार की देर रात मेडिकल कॉलेज रीवा के आईसीएमआर लैब से आई कोरोना संदिग्धों की रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को राहत लेकर आईं। बताया गया है कि देर रात 420 कोरोना संदग्धिों के थ्रोट स्वाब सेंपल की कन्फर्म जांच रिपोर्ट आईं, इनमें एक बुजुर्ग संक्रमित निकला। 414 रिपोर्ट निगेेटिव रहीं, वहीं 5 संदेहियों की रिपोर्ट अंडर प्रोसेस में रखी गई है। 

कमेंट करें
AcYxZ