दैनिक भास्कर हिंदी: हादसों का शुक्रवार : विदर्भ में तीन सड़क हादसों में कृषि अधिकारी सहित 8 की मौत, 33 घायल 

April 12th, 2019

डिजिटल डेस्क, यवतमाल। जिले में हुए दो भीषण हादसों में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 घायल हो गए। जिनमें तीन की हालत गंभीर बतायी जा रही है। मृतकों में दम्पति समेत कृषि अधिकारी का शामिल है। रालेगांव तहसील अंतर्गत ग्राम वड़की में नेशनल हाईवे क्र. 7 के हिंगणघाट-हैदराबाद मार्ग स्थित कारेगांव के पास शुक्रवार दोपहर लगभग 3 बजे कार कार ने ऑटो को टक्कर मार दी। इस भीषण हादसे में घटनास्थल पर ही 3 लोगों ने दम तोड़ दिया, जबकि एक महिला की वर्धा जिले के वडनेर के अस्पताल और एक अन्य की रालेगांव के अस्पताल में मौत हो गई। मृतकों में अरविंद उर्फ बालू बोरुले (40), उसकी पत्नी संगीता अरङ्क्षवद बोरुले (35), येणु शेषराव जुमनाके (60), उमाबाई गुलाबराव शेंडे (55) तथा जया लोनबेले (30) शामिल हैं। सभी मृतक रालेगांव तहसील के ग्राम रिधोरा के रहनेवाले बताए जा रहे हैं, जो आजनसरा में दर्शन के लिए जा रहे थे। हादसे में 16 लोग भी घायल हुए जिनमें से तीन की हालत गंभीर बतायी जाती है।   

चुनाव अधिकारियों के वाहन को मारी टक्कर

दूसरा हादसा आर्णी के कोसदनी घाट में हुआ। चुनाव कार्य निपटाकर गुरुवार देर रात यवतमाल जा रहे चुनाव अधिकारियों की कार को मालवाहक वाहन ने टक्कर मार दी। जो श्रद्धालुओं को लेकर तुलजापुर जा रहे थे। हादसे में घाटंजी के कृषि अधिकारी विकास दशरथ गुट्टे (45), की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई। साथ ही कार में सवार यवतमाल और घाटंजी निवासी तीन कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए। इसी प्रकार पिकअप में सवार 15 लोग भी घायल हो गए। सभी घायलों को यवतमाल के जिला अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। 

नागपुर जिले में सड़क हादसे में दो शिक्षकों की मौत, 2 गंभीर घायल

उधर नागपुर जिले में हिंगना निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव डयूटी करके शुक्रवार को सुबह 4 बजे के करीब उमरेड लौटते समय नागपुर-उमरेड मुख्य सड़क पर चांपा शिवार में कार चालक नरेंद्र पिपरे का कार से नियंत्रण छूटने से कार एक पेड़ से टकराने से हादसा हुआ। इसमें दो शिक्षक की मौत हो गई। घटना कुही पुलिस स्टेशन के तहत आने वाले चांपा क्षेत्र में हुई। मृतक का नाम पुंडलिक बाहे व नुकेश मेंढुले है। दोनों गणित के शिक्षक थे। घटना इस तरह घटी कि, कुही व उमरेड तहसील से शिक्षकों की चुनाव ड्यूटी लगी थी। गुरुवार को दिनभर चुनाव प्रक्रिया का काम पूरा करके देर रात उपविभागीय कार्यालय हिंगना पहुंचे। वहां सभी चुनाव सामग्री जमा करके देर रात नरेंद्र पिपरे नामक शिक्षक की कार से  उमरेड जा रहे थे। कार चांपा क्षेत्र में आते ही चालक नरेंद्र पिपरे का कार से नियंत्रण छूट गया और कार एक पेड़ से जा टकराई। इसमें अशोक विद्यालय उमरेड में कार्यरत नुकेश कुमार नारायण मेंढुले (37) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। हादसे में गंभीर रूप से घायल सालवा तहसील कुही के दामोधर खापर्डे विद्यालय में कार्यरत मुख्यध्यापक पुंडलिक बापूराव बाहे (56) की नागपुर मेडिकल अस्पताल में उपचार के दौरान शुक्रवार को सुबह 7:30 बजे मौत हो गई। सिल्ली के संतोषराव रडके विद्यालय में  कार्यरत नरेंद्र पिपरे (53) व खैरीबूटी के मुख्याध्यापक बहुरूपी गंभीर रूप से घायल हैं। उनका नागपुर के निजी अस्पताल में उपचार शुरू है। कुही पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है। आगे की जांच कुही के थानेदार परघने कर रहे हैं।