दैनिक भास्कर हिंदी: होली है खास, यंगस्टर्स में नए कपड़ों का क्रेज, लुभा रही स्लोगन वाली टी शर्ट

March 19th, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर। पहले दिवाली के समय नए कपड़ों की खरीदी होती थी, लेकिन अब होली में भी यंगस्टर्स नए कपड़ों की डिमांड कर रहे हैं। मार्केट भी डिमांड पूरी करने के लिए तैयार रहता है। बाजार में और ऑनलाइन होली स्पेशल टी-शर्ट की तमाम वेरायटी उपलब्ध हैं। आमतौर पर होली के दिन पैरेन्ट्स पुराने कपड़े निकाल कर रखते हैं, लेकिन पुराने कपड़े पहनने की परंपरा खत्म हो गई है। 21वीं सदी में सब कुछ हाईटेक हो गया है। 5-जी युग में होली स्पेशल ड्रेसेस पहने जा रहे हैं। इनमें होली स्पेशल टी-शर्ट युवाओं की खास पसंद बने हुए हैं। मार्केट में इसकी खरीदारी की जा रही है।

स्पेशल टी-शर्ट्स पर ‘बुरा न मानो होली है’, ‘होली वाली सेल्फी’, ‘होली है’ आदि स्लोगन लिखे रहते हैं। इसके साथ ही सेल्फी खींचने के लिए प्रॉप्स की खरीदी भी की जा रही है। गर्ल्स और बॉयज दोनो के लिए यह टी-शर्ट है। ये टी-शर्ट ऑनलाइन भी सस्ते दाम में होली ऑफर के साथ उपलब्ध हैं। आजकल होली खेलने का फोटो भी सोशल मीडिया पर अपलोड करने का खूब क्रेज है।

समय के अनुसार बदलना चाहिए
होली के लिए धमाकेदार प्लानिंग की है। होली रंगों का त्योहार होता है। पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए इको-फ्रेंडली होली खेलने वाले हैं। इसके लिए हर्बल गुलाल लाए हैं। होली के लिए ऑनलाइन टी-शर्ट ऑर्डर की है। वैसे तो मम्मी हर बार होली के लिए पुराने कपड़े पहनने को देती है, लेकिन इस बार हम नए कपड़े में होली खेलने वाले हैं। समय के हिसाब से सभी को बदलना चाहिए। होली स्पेशल साॅग्न्स भी पेन ड्राइव में रखे हैं। कॉलेज के सभी दोस्त मेरे घर पर आने वाले हैं। होली के दिन चटपटे व्यंजनों का स्वाद भी लेंगे। 
शिल्पा राठी, स्टूडेंट

बुरा न मानो होली है

‘बुरा न मानो होली है’ स्लोगन वाली टी-शर्ट ऑर्डर की है। घर के सभी मेम्बर्स के लिए अलग-अलग स्लोगन वाली टी-शर्ट मंगाया है। अब होली मनाने का तरीका बदल गया है। व्हाईट टी-शर्ट पर जब रंग-बिरंगे गुलाल का रंग चढ़ेगा, तो होली का मजा और भी बढ़ जाएगा। होली के प्रॉप्स भी लिए हैं। स्लोगन वाली टी-शर्ट में कलरफुल विग और गॉगल मुखौटा लगाकर सेल्फी भी लेनी है। आजकल सोशल मीडिया पर सेल्फी और फोटो अपलोड करने का सिस्टम बढ़ गया है, इसलिए कपड़े ओर प्रॉप्स भी सही होना चाहिए, ताकि फोटो को लाइक्स और कमेंट्स मिल सके। अब समय बदल गया है। अब होली में भी नए कपड़े पहने जाने लगे हैं। 
आनंदी ठाकुर, स्टूडेंट