बाघिन नदीं में डूबे दो स्कूली छात्रों की मौत, स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में सम्मलित होने के बाद नहाने के लिए नदीं गए थे

बाघिन नदीं में डूबे दो स्कूली छात्रों की मौत, स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में सम्मलित होने के बाद नहाने के लिए नदीं गए थे

डिजिटल डेस्क, बृजपुर नि.प्र.। पन्ना जिले के शासकीय हायर सेकेण्ड्री स्कूल बृजपुर में कक्षा ९वीं में पढने वालेे दो छात्रों की मौत बृजपुर कस्बे के समीप से निकली बाघिन नदीं के गहरे पानी में डूबने से दुखद मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार छात्र धीरज मल्लिक पिता कृष्णपद मल्लिक उम्र १४ वर्ष निवासी हाटूपुर एवं आयुष खरे पिता प्रदीप खरे उम्र १४ वर्ष निवासी दमचुआ थाना बृजपुर जिला पन्ना मंगलवार को अपने-अपने घरों से सुबह विद्यालय में आयोजित स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में सम्मलित होने के लिए पहँुचे इसके बाद लगभग ११:३० बजे कार्यक्रम उपरांत दोनों छात्र वहां से एक साथ चले गए। शाम लगभग ०५ बजे तक जब दोनों छात्र अपने-अपने घर नहीं पहुंचे तो उनके परिजनों की चिंतायें बढ गई और उनकी जानकारी के लिए बृजपुर पहुंच गए। जहां से पँूछताछ करने पर पता यह चला कि दोनों छात्र नदीं की ओर जाते देखे गए।

यह जानकारी सामने आने के बाद चिंतित परिजनों द्वारा नदी घाट स्थित पहँुचकर तलाश की गई। बालकों के लापता हो जाने की जानकारी मिलने पर ग्राम हाटूपुर दमचुआ के ग्रामीण तथा आसपास क्षेत्र के लोग और अन्य रिश्तेदार भी ढूढने के लिए नदी तक पहँुचे और नदीं के दोनो किनारों काफी दूर तक तलाश की शुरू की गई इसी दौरान लापता हुए दोनो बच्चो की स्कूली यूनिफार्म तथा जूते नदीं किनारे एक चट्टान में रखे नजर आए जिसके चलते दोनो बच्चों के नदी के पानी में डूब जाने की आशंकाये बढ गई इसके बाद ग्रामीणो एवं परिजनो में से जो लोग पानी में तैरना जानते थे उन्होने लगभग १५ फिट गहरी नदी में उतरकर लापता बच्चों की तलाश शुरू की गई। इस दौरान बृजपुर थाने से पुलिस कर्मी भी पहँुच चुके थे। ग्रामीण तैराकों द्वारा लगातार डूबकियां लगाते हुए मृतको को ढूढंने की कोशिश की गई।

इसी दौरान रात्रि में लगभग ०९:३० बजे घटना स्थल से २० से २५ मीटर दूरी पर नदी के बीचोंबीच पानी में डूबे लापता एक छात्र धीरज मल्लिक के शव को खोजकर निकालने में तैराकों को सफलता प्राप्त हुई। दूसरे लापता छात्र को ढूढंने का कार्य भी लोगों द्वारा जारी रखा गया। खोजबीन के करीब दो घंटे बाद रात्रि में ही नदीं के किनारे पानी में डूबे दूसरे छात्र आशीष खरे के शव को निकाला गया। दोनों बालकों के नदीं के पानी में डूबने से उनकी हुई मौत के चलते जब शव बाहर निकले तो मातम फैल गया। मौके पर पहँुुची पुलिस द्वारा पंचनामा कार्यवाही करते हुए पोस्टमार्टम के लिए रात्रि में ही जिला चिकित्सालय पन्ना भिजवाया गया। जहां पर पोस्टमार्टम के बाद दोनों मृत बालको के शवों को उनके परिजनो को सौपे जाने की कार्यवाही की गई। दुखद घटना से समूचे क्षेत्र तथा विद्यालय में शोक की लहर व्याप्त है।

Created On :   17 Aug 2023 6:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story