राणे का दावा: आदित्य ठाकरे के साथ जमानत पर बाहर रहे संजय राऊत भी जाएंगे जेल

आदित्य ठाकरे के साथ जमानत पर बाहर रहे संजय राऊत भी जाएंगे जेल
  • भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री नारायण राणे का दावा
  • आदित्य ठाकरे के साथ संजय राऊत पर निशाना

डिजिटल डेस्क, पुणे। भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने गुरुवार कोदावा किया कि आदित्य ठाकरे जल्द ही अभिनेता सुशांत सिंह के मामले में जेल जाएंगे। उनके साथ फ़िलहाल जमानत पर बाहर रहे संजय राऊत भी उनकी सोहबत करने जेल जाएगे। उद्धव ठाकरे के पास आक्रामक कोई रहा कहां है। सभी आक्रामक तो दूसरे गुट में चले गए। ठाकरे का गुट भी कोई गुट है? इन शब्दों में ठाकरे गुट पर निशाना साधते मंत्री राणे ने तंज भी कसा कि ठाकरे किसानों के खेतों में जाकर क्या पैसे बांटेंगे? मातोश्री को केवल इनकमिंग पता है आउटगोइंग से उनका कोई सरोकार नहीं।

मराठा आरक्षण आंदोलनकारी मनोज जारांगे पाटिल मराठाओं को तुरंत कुनबी प्रमाणपत्र देने की मांग को लेकर राज्य भर में तूफानी बैठकें कर रहे हैं। हालांकि जारांगे पाटील की इस मांग पर तरह-तरह की राय सामने आ रही है। इस बारे में पूछे जाने पर भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने एक बार फिर जारांगे पाटल की कड़ी आलोचना की है। राणे ने कहा है कि मन्नोज जारंगे पाटिल अभी छोटे हैं उन्हें और अध्ययन करना चाहिए। जारांगे पाटिल को पता होना चाहिए कि आरक्षण कैसे मिलता है, भारतीय संविधान में आरक्षण को लेकर क्या प्रावधान हैं। उन्हें मराठा समुदाय से पूछना चाहिए कि वे ओबीसी से आरक्षण चाहते हैं या नहीं। ओबीसी से कोई भी मराठा आरक्षण नहीं लेगा।

पत्रकारों ने जब नारायण राणे से मनोज जारांगे पाटिल के एक और बयान के बारे में सवाल पूछने की कोशिश की तो राणे कुछ भड़के हुए नजर आए। उन्होंने कहा, "जरांगे पाटिल कौन हैं? मैं नहीं जानता, मैं उन्हें नहीं जानता। आप उनका नाम क्यों लेते रहते हैं? उनसे पूछें कि संविधान की किस धारा के अनुसार मराठा आरक्षण दिया जाना चाहिए। मराठा आरक्षण को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस के अजित पवार गुट के नेता छगन भुजबल ने भी मनोज जारांगे पाटिल की मांग का कड़ा विरोध किया है। छगन भुजबल और उनके सहयोगी ओबीसी एल्गर मेले के माध्यम से जारांगे पाटलों को निशाना बनाकर मराठों के ओबीसीकरण का विरोध कर रहे हैं। भुजबल के कुछ बयानों पर विवाद भी खड़ा हुआ। इसी पृष्ठभूमि में नारायण राणे ने भुजबल पर परोक्ष निशाना साधते हुए कहा, 'किसी भी नेता को दो समुदायों के बीच विवाद पैदा करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।'



Created On :   30 Nov 2023 1:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story