सतना: हाथ में ‘आई हेट यू’ के साथ पति-जेठ और जेठानी का नाम लिखकर फांसी पर झूल गई प्राइवेट नर्स

हाथ में ‘आई हेट यू’ के साथ पति-जेठ और जेठानी का नाम लिखकर फांसी पर झूल गई प्राइवेट नर्स
  • हाथ में ‘आई हेट यू’ के साथ पति-जेठ और जेठानी का नाम लिखकर फांसी पर झूल गई प्राइवेट नर्स
  • कोतवाली पुलिस जांच में जुट गई है

डिजिटल डेस्क, सतना। हाथ में पति, जेठ और जेठानी के नाम के साथ अंग्रेजी में ‘आई हेट यू’ लिखकर 28 वर्षीय नर्स फांसी के फंदे पर झूल गई। यह घटना सामने आते ही हडक़ंप मच गया, तो वहीं कोतवाली पुलिस जांच में जुट गई है। पुलिस ने बताया कि सरला पटेल पति शिवपाल पटेल 28 वर्ष, निवासी लालपुर, थाना अमरपाटन, काफी सालों से सतना के एक नर्सिंग होम में नर्स का काम कर रही थी। इसी दौरान उसकी दोस्ती रूपनारायण पुत्र विश्वनाथ पटेल निवासी देऊ-मौहारी, थाना रामपुर बाघेलान, के साथ हो गई, जिसका पता चलने पर युवती के घर वालों ने शादी की बात छेड़ी, मगर युवक ने इंकार कर दिया। तब नर्स सरला ने पुलिस में शिकायत कर दी, जिससे घबराकर रूपनारायण विवाह के लिए राजी हो गया।

यह भी पढ़े -सतना में भीषण सड़क हादसा, बस की चपेट में आने से स्कूल टीचर की मौत

14 महीने पहले हुई थी कोर्ट मैरिज ---

अंतत: जनवरी 2023 में दोनों की कोर्ट मैरिज करा दी गई, लेकिन शादी के कुछ दिन बाद से ही पति दहेज में 20 लाख रुपए की मांग करने लगा, वह आए दिन मारपीट भी करता था। यह बात पता चलने पर पिता शिवपाल पटेल 5 लाख देने को भी तैयार हो गए थे। इन बातों से परेशान होकर सरला ने मारूति नगर में अविनाश तिवारी के घर पर किराये से रहने लगी, मगर पति यहां भी आकर प्रताडि़त करने लगा। इस बात की शिकायत नर्स ने कोलगवां थाने सहित पुलिस अधीक्षक और आईजी कार्यालय में भी दर्ज कराई, पर कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई। इसी बीच 16 मार्च की दोपहर को नर्स सरला ने किराये के कमरे में सीलिंग फैन पर दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। तकरीबन 4 बजे पड़ोस में रहने वाली हेमा तिवारी ने किसी काम से दरवाजा खटखटाया पर कोई जवाब नहीं मिला, तो उन्होंने खिडक़ी से अंदर झांकने की कोशिश की, तो नर्स फंदे पर लटकती मिली। तब महिला ने पुलिस और परिजनों को अवगत करा दिया।

यह भी पढ़े -नशीले सिरप की तस्करी पर युवक गिरफ्तार, डेढ़ लाख की बाइक भी जब्त

दाहिने हाथ पर लिखे ससुराल वालों के नाम ---

प्राइवेट नर्स की खुदकुशी की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और परिजनों के आते ही दरवाजा खोलकर अंदर घुसी, जहां युवती की लाश लटक रही थी। शव को फंदे से उतरवाकर जांच की गई तो दाहिने हाथ की हथेली पर अंग्रेजी में आई हेट यू और हिन्दी में पति रूपनारायण पटेल, जेठ दीपनारायण पटेल और जेठानी रविता पटेल का नाम लिखा मिला। मृतिका के पिता ने पुलिस को बताया कि दहेज के लिए प्रताडि़त करने के अलावा पति रूपनारायण ने कोर्ट में विवाह को शून्य घोषित करने का भी केस दायर किया था, जिसकी एक पेशी हो चुकी है। इन सभी बातों को देखते हुए पुलिस ने रविवार सुबह जिला अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराया और मर्ग डायरी सीएसपी महेन्द्र सिंह चौहान को सौंप दी, जिनके द्वारा जांच की जा रही है।

यह भी पढ़े -एचडीयू में महिला की मौत का मामला

Created On :   18 March 2024 4:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story