सतना: 6 लाख की अफीम के साथ सगे भाई गिरफ्तार, डेढ़ एकड़ खेत में लहलहा रहे थे 1 लाख 11 हजार पौधे

6 लाख की अफीम के साथ सगे भाई गिरफ्तार, डेढ़ एकड़ खेत में लहलहा रहे थे 1 लाख 11 हजार पौधे
  • 6 लाख की अफीम के साथ सगे भाई गिरफ्तार
  • डेढ़ एकड़ खेत में लहलहा रहे थे 1 लाख 11 हजार पौधे

डिजिटल डेस्क, सतना। जल्दी अमीर बनने के लालच में नशे की खेती ने दो सगे भाइयों को सलाखों का रास्ता दिखा दिया है, आरोपियों के कब्जे से 6 लाख की अफीम जब्त की गई है। बदेरा टीआई अरूण कुमार सोनी ने बताया कि मंगलवार की रात को मुखबिर से सूचना मिलने पर ग्राम कुबरी में चंद्रभान सिंह के खेत पर छापा मारकर सर्चिंग की गई तो गेहूं की खेती के बीच लगभग डेढ़ एकड़ जमीन पर अफीम की फसल लहलहाती मिली, पौधों पर फल लग चुके थे, लिहाजा फसल को जब्त करने के लिए पुलिस टीम के साथ 40 से ज्यादा ग्रामीणों को खेत में उतारकर पौधे उखड़वाए गए, जिनकी संख्या 1 लाख 11 हजार 340 निकली। सभी की तौल कराने पर कुल वजन 24 क्विंटल 360 ग्राम आया, जिसकी कीमत 6 लाख रुपए आंकी गई।

यह भी पढ़े -चित्रकूट पुलिस से मुठभेड़ में घायल हुए 2 ट्रक लुटेरे, एक पुलिसकर्मी भी जख्मी

एनडीपीएस एक्ट का अपराध दर्ज ---

ग्रामीणों से पूछताछ में पता चला कि उक्त जमीन पर चंद्रभान सिंह के दोनों बेटे जुगुल किशोर सिंह 35 वर्ष और आनंद किशोर सिंह 30 वर्ष के द्वारा संयुक्त रूप से खेती की जा रही है, लिहाजा आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया, जिनसे पूछताछ की जा रही है। दोनों को गुरुवार सुबह न्यायालय में पेश किया जाएगा। फिलहाल सगे भाइयों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/18 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। थाना प्रभारी के मुताबिक अफीम की खेती के लिए बीज की उपलब्धता समेत संभावित खरीददार के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है तो दो दिन पहले अमरपाटन के सुआ गांव में अफीम की ही खेती पर पकड़े गए आरोपी रामकिशोर सिंह से जुड़ाव को लेकर भी सवाल-जवाब किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़े -मैहर जिले के 21 पुलिसकर्मियों का तबादला

इनकी रही भूमिका ---

इस कार्रवाई में थाना प्रभारी के साथ एसआई अजय सिंह परिहार, एएसआई गंगादीन वर्मा, सूर्यनाथ ठकुरिया, प्रधान आरक्षक सुरेन्द्र द्विवेदी, आरक्षक शंभू राय, अनिल यादव, राहुल मिश्रा, प्रकाश कुशवाहा, सुशील कुमार और जीतेन्द्र गुर्जर के अलावा नायब तहसीलदार प्रेमलाल चौधरी और हल्का पटवारी ककरा की अहम भूमिका रही।

यह भी पढ़े -अमरपाटन के बाद बदेरा में पकड़ी गई अफीम की खेती

Created On :   14 March 2024 4:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story