लूट-मुठभेड़ और गिरफ्तारी: चित्रकूट पुलिस से मुठभेड़ में घायल हुए 2 ट्रक लुटेरे, एक पुलिसकर्मी भी जख्मी

चित्रकूट पुलिस से मुठभेड़ में घायल हुए 2 ट्रक लुटेरे, एक पुलिसकर्मी भी जख्मी
  • प्रतापगढ़ गैंग के 6 आरोपी गिरफ्तार
  • लूटे गए ट्रक समेत 3 कट्टे और कार बरामद
  • पहाड़ी रोड पर हुआ आमना-सामना

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश के सतना में ट्रक लूटकर ब्लैक मार्केट में बेचने जा रहे 3 शातिर बदमाशों को चित्रकूट पुलिस ने राजापुर के पास मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया, जिनके कब्जे से अवैध हथियार जब्त किए गए हैं। वहीं गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गया। इस गिरोह के 3 अन्य आरोपियों को भी पकड़ा गया है। एसपी अरूण कुमार सिंह ने बताया कि बीते 9 मार्च को ड्राइवर दिनेश पुत्र अशरफीलाल 14 चका ट्रक लेकर कौशाम्बी जा रहा था। तब बोड़ीपोखरी के पास कुछ बदमाशों ने कार से ओवरटेक कर ट्रक रुकवाया और चालक को बंधक बनाकर पुल के नीचे फेंकते हुए ट्रक अपने साथ ले गए। पीडि़त दिनेश ने किसी तरह खुद को आजाद कराया और मालिक सौरभ केसरवानी निवासी प्रयागराज को सूचना देने के साथ राजापुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई, जिस पर कायमी कर थाना पुलिस और एसओजी को लुटेरों की धरपकड़ के निर्देश दिए गए।

कार में मिले 3 आरोपी

संयुक्त टीम ने तेजी से जांच-पड़ताल कर 12 मार्च की रात को मुखबिर से मिली सूचना पर खटवारा मोड़ के पास दबिश देते हुए बिना नम्बर की कार में बैठे सौरभ उर्फ राहुल पुत्र विनोदचंद्र त्रिपाठी, कलीम पुत्र हलीम और धनंजय सिंह पुत्र योगेन्द्र यादव निवासी प्रतापगढ़, को गिरफ्तार कर 14 हजार नकदी, 3 मोबाइल, एक कट्टा और एक कारतूस बरामद कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने 9 मार्च की ट्रक लूट समेत 4 मार्च की रात को भी एक ट्रक ड्राइवर व कंडक्टर को बंधक बनाकर 40 हजार नकदी छीनने का खुलासा किया। आरोपियों से कार भी जब्त की गई है।

पहाड़ी रोड पर हुआ आमना-सामना

आरोपियों ने यह भी बताया कि बोडीपोखरी से लूटा गया ट्रक शाहिद पुत्र शकील, महताब पुत्र रईस अहमद और सोएब पुत्र जमील निवासी प्रतापगढ़, के द्वारा बेचने के लिए ले जाया जा रहा है। तीनों लोग राजापुर के आगे पहाड़ी रोड पर मिलेंगे। इस सूचना पर तुरंत पुलिस टीम बताई गई जगह पर पहुंची तो आरोपियों ने देखते ही फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें आरक्षक प्रकाश मिश्रा हाथ पर गोली लगने से घायल हो गया, तो वहीं जवाबी गोलीबारी में आरोपी शाहिद और महताब जख्मी हो गए। दोनों के कब्जे से 2 कट्टा और 2 कारतूस जब्त किए गए, तो शोएब से चाकू बरामद किया गया। इस गिरोह के खिलाफ कई जिलों में गंभीर अपराध दर्ज हैं। चित्रकूट एसपी ने पूरी टीम को 20 हजार का इनाम देकर सम्मानित किया है।

Created On :   14 March 2024 3:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story