शहडोल: एयरपोर्ट निर्माण पर बेपरवाह जिला प्रशासन 8 माह में 4 चिट्ठी, भोपाल नहीं भेजी जानकारी

एयरपोर्ट निर्माण पर बेपरवाह जिला प्रशासन 8 माह में 4 चिट्ठी, भोपाल नहीं भेजी जानकारी
  • मध्यप्रदेश संकल्प 2023 में शामिल योजना पर बेपरवाही
  • पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्यपालन यंत्री और तहसीलदार को पत्र लिखकर हो रही खानापूर्ति
  • एयरपोर्ट निर्माण के लिए विमानन विभाग द्वारा 8 माह में 4 बार पत्र लिखा जा चुका है।

डिजिटल डेस्क,शहडोल। शहडोल में एयरपोर्ट निर्माण में जिला प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। भोपाल विमानन विभाग से लगातार जानकारी मांगने के बाद भी यहां जमीन का चिन्हाकन कर जानकारी नहीं भेजी जा रही है।

एयरपोर्ट निर्माण के लिए विमानन विभाग द्वारा 8 माह में 4 बार पत्र लिखा जा चुका है। खासबात यह है कि विमानन विभाग हर बार पत्र में जिला प्रशासन को यह जानकारी भी दे रहा है कि शहडोल में एयरपोर्ट निर्माण मध्यप्रदेश संकल्प 2023 में शामिल है।

इसके बाद भी रवैया उदासीन है। बतादें कि प्रदेश में डॉ. मोहन यादव सरकार बनने के बाद शहडोल में एयरपोर्ट निर्माण को मोदी की गारंटी में भी बताया गया है।

भोपाल विमानन विभाग ने कब-कब लिखा पत्र

>> 13 जुलाई 2023

>> 11 सितंबर 2023

>> 17 जनवरी 2024

>> 05 फरवरी 2024

जिला प्रशासन की चिट्टी को गंभीरता से नहीं ले रही पांच सदस्यीय टीम

शहडोल में एयरपोर्ट निर्माण के लिए जमीन का चिन्हांकन पांच सदस्यीय टीम को करनी है। इस टीम में कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग, तहसीलदार सोहागपुर और बुढ़ार सहित राजस्व निरीक्षक सोहागपुर और बुढ़ार शामिल हैं।

टीम के सदस्य जमीन चिन्हाकन संबंधी पत्र पर कार्रवाई को लेकर गंभीर नहीं है। इसका अंदाजा ऐसे भी लगाया जा सकता है कि डिप्टी कलेक्टर द्वारा इसके लिए आठ माह में चार बार पत्र लिखा जा चुका है। इसमें 31 जुलाई 2023, 8 अगस्त 2023, 12 सितंबर 2023 शामिल हैं।

एक मार्च को लिखी चिट्टी में तो यह भी कहा गया है कि बार-बार स्मरण कराए जाने के बाद भी एयरपोर्ट निर्माण के लिए जमीन चिन्हांकन की जानकारी उपलब्ध नहीं करवाई जा रही है।

जमीन चिन्हांकन रिपोर्ट में होगी यह जानकारी

एयरपोर्ट निर्माण के लिए सर्वे कर उपयुक्त जमीन की उपलब्धता सुनिश्चित किए जाने के साथ ही शासकीय अथवा निजी भूमि है इसकी स्पष्ट जानकारी देनी होगी। राजस्व भूमि होने पर विमानन विभाग के नाम हस्तातंरण करना होगा। अतिक्रमण की जानकारी के साथ ही निजी भूमि है तो अधिग्रहण की जानकारी व मुआवजा की जानकारी का उल्लेख करना होगा।

Created On :   6 March 2024 1:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story