कारंजा घाडगे: वाघोडा में फार्म हाउस पर डाका, परिवार के एक सदस्य पर जानलेवा हमला

वाघोडा में फार्म हाउस पर डाका, परिवार के एक सदस्य पर जानलेवा हमला
  • 55 बोरे सोयाबीन के साथ सोने के आभूषण ले भागे डकैत
  • फार्म हाउस पर डाका
  • जानलेवा हमला

डिजिटल डेस्क, कारंजा घाडगे. वर्धा जिले के कारंजा घाडगे थाना अंतर्गत ग्राम नारा समीप वाघोडा के फार्म हाउस में बीती रात चौपहिया वाहन से आए 5 से 6 डकैतों ने घुसकर 55 बोरे सोयाबीन व सोने के आभूषण उड़ाए। इस बीच डकैतों ने फार्म हाउस के मालिक गोपाल पालीवाल(50)के साथ हाथापाई कर चाकू से जानलेवा हमला किया, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद घायल गोपाल पालिवाल को तत्काल कारंजा के ग्रामीण अस्पताल में ले गए। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक जांच के बाद नागपुर के अस्पताल में रेफर किया। घटना की जानकारी मिलते ही कारंजा पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर घटना का पंचनामा कर जांच शुरू की है। इस घटना से परिसर में हडकंप मच गया है। प्राथमिक जांच में इस वारदात को 5 से 6 डकैतों ने अंजाम देने का अनुमान है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक नरूल हसन व परिविक्षाधीन उपविभागीय पुलिस अधिकारी चव्हाण के मार्गदर्शन में कारंजा के थानेदार सुनील गाडे, जांच अमलदार सहायक पुलिस निरीक्षक गिरीधर पेंदोरे जांच में जुट गए हंै। प्राप्त जानकारी के अनुसार नारायणदास पालिवाल (80) यह यह मूलत: ग्राम नारा के निवासी होकर फिलहाल वे नागपुर में रहते है। नारायण पालिवाल का कारंजा तहसील के वाघोडा परिसर में फार्म हाउस है। वे सप्ताह में एक दिन अपने परिवार के साथ फार्म हाउस में आते है। यहां उनके खेत में उत्पादित उपज यहां फार्म हाउस में ही रखते है। हमेशा की तरह रविवार रात नारायण पालिवाल, उनका पुत्र गोपाल पालिवाल (50), गोपाल की माता हिराकुमारी पालिवाल (70) यह तीनों फार्म हाउस में मौजूद थे। मध्यरात्रि में दो व्यक्तियों ने उनके फार्म हाउस का दरवाजा खटखटाया। जिससे गोपाल ने दरवाजा खोलते ही दो व्यक्ति अंदर घुस आए और धमकाना शुरू किया।

पालिवाल परिवार ने इसका विरोध करने पर बाहर खडे पांच से छह लोग अंदर घुस आए और पालिवाल परिवार को जान से मारने की धमकी देकर हाथापायी करने लगे। इस बीच एक डकैत ने अपने साथ लाए चाकू से गोपाल के पेट में वारकर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। साथ ही गोपाल की माता हिराकुमारी के गले का सोने का मंगलसूत्र व कान के आभूषण झपट लिए। जिसके बाद डकैतों ने फार्म हाउस में रखे 55 बोरे सोयाबीन को अपनी गाड़ी में रखकर भाग गए। इस घटना को लेकर पीड़ित परिवार के रिश्तेदार दिलीप पालिवाल ने कारंजा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर पंचनामा किया। प्राथमिक जांच में डकैत यह 5 से 6 लोग होने का अनुमान जताया है। इस प्रकरण में जिला पुलिस अधीक्षक नरूल हसन व परिविक्षाधीन उपविभागीय पुलिस अधिकारी चव्हाण के मार्गदर्शन में कारंजा पुलिस थाना के थानेदार सुनील गाडे व जांच अमलदार सहायक पुलिस निरीक्षक गिरीधर पेंदोरे व पुलिस कर्मचारी आगे की जांच में जुट गए है।

छीन लिए मोबाइल, कार के पहिए की हवा भी निकाल दी

वारदात को अंजाम देने के बाद डकैतों ने भागते समय घटना की जानकारी पुलिस को नहीं मिले, इस उद्देश्य से पालिवाल परिवार के सभी सदस्यों के मोबाइल छीन लिए और बाहर जाते समय पालिवाल के कार के पहिए की हवा भी निकाल दी। जिसके बाद सभी डकैत चाैपहिया वाहन से भाग गए। इस डकैती की जानकारी कारंजा पुलिस को मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर पंचनामा किया। इस प्रकरण में कारंजा पुलिस जांच में जुट गई है।

Created On :   26 Dec 2023 2:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story