वारदात: महिला ने दोस्तों के साथ मिलकर युवती को मौत के घाट उतारा

महिला ने दोस्तों के साथ मिलकर युवती को मौत के घाट उतारा
  • युवती को मौत के घाट उतारा
  • महिला ने दोस्तों के साथ मिलकर की हत्या

डिजिटल डेस्क, सिंदी रेलवे, वर्धा। जिले के दहेगांव गोसावी गांव में सोमवार रात अंकिता सतीश बाईलबोडे नामक युवती को घर से बाहर बुलाकर गले पर चाकू से हमला कर मौत के घाट उतार दिया गया। इस प्रकरण में वर्धा शहर के दो युवक व दो युवतियों समेत कुल चार आरोपियों को दहेगांव पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से सोमवार रात को ही गिरफ्तार कर लिया। मंगलवार को सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश करने के बाद 7 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड सुनाया गया। आरोपियों के नाम इतवारा बाजार के पुलिस चौकी समीप निवासी ज्ञानेश्वर महेंद्र खोब्रागडे, महिला आश्रम परिसर निवासी अर्जुन कन्हैया इटकर (21), प्राप्ति लक्की जगताप (24), गौरक्षण वार्ड निवासी आंचल बादल शेंडे बताए जाते हैं।

पुलिस अधीक्षक नुरूल हसन के अनुसार विवाद के चलते महिला ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया। दूसरी ओर परिसर में एकतरफा प्रेम के चलते यह हत्या होने की चर्चा चल रही है।

जानकारी के अनुसार वर्धा के सोमवार की रात 8 बजे के दौरान चारों आरोपी वर्धा से बाईक पर सवार होकर दहेगांव आए और सीधे अंकिता बाईलबोडे के घर के पिछले बगल के लोहे का फाटक खोलकर घर में घुसे। लोहे के दरवाजे का आवाज सुनकर अंकिता घर के बाहर आई। आरोपियों ने तत्काल अंकिता को पकड़कर उसके गले पर चाकू से हमला करना शुरू कर दिया। अंकिता के चिल्लाने की आवाज सुनकर उसकी मां बाहर आई तो दो युवक व दो युवती अंकिता को मारते दिखाई दिए। अंकिता की माता को आता देख आरोपी वहां से फरार हो गए। अंकिता की मां ने पड़ोसियों को आवाज लगाई तो परिसर के नागरिक घटनास्थल पर जमा हो गए। इस दौरान कुछ नागरिकों ने सतर्कता दिखाते हुए आरोपियों का पीछा किया। सभी को जुनोना गांव में पकड़कर पुलिस को जानकारी दी गई। पुलिस ने आकर चारों को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस आरोपियों के साथ पूछताछ कर रही है। दौरान दहेगांव गोसावी पुलिस थाना के थानेदार योगेश कामाले ने घटनास्थल पर जाकर पंचनामा किया। पुलिस आगे की जांच कर रही हैं।

घटना के बाद पूरा गांव अंकिता के घर के पास जमा हो गया। अंकिता को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। परंतु उसकी मृत्यु हो चुकी थी। अंकिता की मृत्यु के बाद तथा घटना से ग्रामीणों ने तीव्र रोष व्यक्त किया। गांव में मंगलवार को दिनभर तनाव बना रहा। ग्रामीणों ने आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग की। एसपी ने ग्रामीणों से चर्चा कर अंकिता को न्याय देने का आश्वासन दिया।

अंकिता के हत्यारों को कड़ी सजा दी जानी चाहिए

दहेगांव गोवासी निवासी 22 वर्षीय युवती अंकिता बाईलबोडे की हत्या होने की जानकारी मिलते ही मंगलवार को सांसद रामदास तड़स, विधायक समीर कुणावार, भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष वैशाली येरावार, महामंत्री श्रेया देशमुख, जिला उपाध्यक्ष किशोर दिघे ने पीड़िता के घर में जाकर परिजनों को सांत्वना दी। इसी के साथ जिला पुलिस अधीक्षक नुरूल हसन से चर्चा कर गिरफ्तार आरोपियों को तत्काल कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की। इस प्रकरण को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने के लिए गृहमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के साथ भी फोन पर चर्चा की गई है।

मृत युवती का प्राप्ति जगताप के साथ हुआ था विवाद

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक नुरुल हसन अपनी टीम के साथ रात में ही मौके पर पहुंचे । उन्होंने सुबह तक ग्रामीणों व मृतक के परिजनों से बातचीत कर जानकारी ली। इसके पश्चात एसपी ने मीडिया को बताया कि आरोपी प्राप्ति जगताप व उसके पति के साथ अंकिता का विवाद हुआ था। इसी का बदला लेने के लिए प्राप्ति ने अपनी महिला दोस्त व अन्य दो पुरुष दोस्तों के साथ मिलकर इस हत्या को अंजाम दिया। लेकिन विवाद का कारण क्या था, इसकी जांच चल रही है। इस प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए प्रकरण को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाएगा ताकि मृतक के परिजनों को जल्द से जल्द न्याय मिल सके।

Created On :   4 Oct 2023 1:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story