वर्धा: भीषण हादसे में युवक की मृत्यु, दंपति गंभीर, ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकराई दोपहिया

भीषण हादसे में युवक की मृत्यु, दंपति गंभीर, ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकराई दोपहिया
  • खड़े ट्रैक्टर -ट्रॉली से दोपहिया की टक्कर
  • गंभीर घायल दोपहिया सवार युवक की उपचार दौरान मौत

डिजिटल डेस्क, वर्धा. जिले के देवली थाना अंतर्गत चिकनी-जामनी-पडेगांव मार्ग पर मंगलवार की रात मार्ग पर खड़े ट्रैक्टर -ट्रॉली से दोपहिया की टक्कर होने से गंभीर घायल दोपहिया सवार युवक की उपचार दौरान मौत हो गयी, तो घायल दम्पति का उपचार जारी है। देवली तहसील के चिकनी जामनी मार्ग से पल्सर मोटर साइकिल क्र. एमएच 32 –ए.एम. 1433 से संकेत किशोर भट (24), जयवंत किशोर भट (38), रेणु जयवंत भट (35) ये तीनों पडेगांव की ओर घर जा रहे थे। चिकनी–जामनी मार्ग से पडेगांव के बीच में इंद्रपाल नेहारे के खेत के पास मार्ग पर ट्रैक्टर-ट्रॉली खड़ी थी। रात के अंधेरे में ट्रैक्टर दिखाई नहीं देने से मोटर साइकिल सड़क पर खड़े ट्रैक्टर से जा टकराई। हादसे में दोपहिया सवार तीनों सड़क पर गिरने से घायल हो गए। सभी घायलों को सावंगी मेघे अस्पताल में भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान संकेत किशोर भट की मौत हो गयी। दोपहिया सवार जयवंत भट, रेणु भट का उपचार जारी है। रेणु भट की शिकायत पर सावंगी मेघे पुिलस में धारा 279,337,338, 383,304 ‘अ’ के तहत मामला दर्ज किया है। अज्ञात ट्रैैक्टर चालक की खोज जारी है।

अनियंत्रित कार सड़क से उतरकर पलटी

उधर नागपुर जिले के किनवट गांव से भंडारा जिले के पवनी तहसील के दिघाेरी गांव जा रही कार समुद्रपुर-दहेगांव मार्ग पर अचानक अनियंत्रित होने से रास्ते के किनारे खाई में जाकर पलट गयी। इस दुर्घटना में कोई जनहानि नहीं हुई, किंतु कार में सवार तीन माता-पुत्र मामूली रूप से घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवर 15 मई की दोपहर 2 बजे के दौरान भंडारा जिले के पवनी तहसील के दिघोरी गांव निवासी पल्लवी उमेश गिरेपुंजे (35) यह अपने एमएच-31-बीसी-1460 क्रमांक के कार से पुत्री महंती उमेश गिरेपुंजे (12), पुत्र श्रेयस उमेश गिरेपुंजे (9) के साथ नागपुर जिले के किनवट गांव से समुद्रपुर मार्ग होते हुए भडारा जिले के पवनी तहसील के दिघोरी गांव जा रही थी। दौरान समुद्रपुर-दहेगांव मार्ग पर के बाभुलकर के खेत के पास के टर्निंग पर चालक पल्लवी गिरेपुंजे का कार पर से अचानक नियंत्रण छूटने से बेकाबू कार रास्ते के किनारे खाई में जाकर पलट गयी। मात्र सौभाग्यवश इस दुर्घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। कार में सवार पल्लवी गिरेपुंजे, महंती गिरेपुंजे व श्रेयस गिरेपुंजे को मामूली चोट आयी। इस घटना की जानकारी मिलते ही उपस्थित नागरिकों ने तीनों को कार से बाहर निकालकर उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल किया। पल्लवी गिरेपुंजे यह नागपुर जिले के किनवट गांव के आदिवासी शाला में शिक्षिका है। इस दुर्घटना के पहले भी इसी टर्निंग् पर तीन वाहन अनियंत्रित होकर दुर्घटना का शिकार हुए थे। संबंधित विभाग की ओर से इस स्थान पर सावधानी के फलक लगाने की मांग नागरिकों ने की है।

स्पीड ब्रेकर पर उछल कर दुर्घटनाग्रस्त हुई कार

वहीं आर्वी में स्पीड ब्रेकर पर से कार उछलने से चालक का कार पर से नियंत्रण छूट जाने से बेकाबू कार ने रास्ते से जा रही तीन छात्राओं को जोरदार टक्कर मारी और बाद में यह कार बिजली के खंभे से जाकर टकरा गई। यह दुर्घटना स्थानीय वर्धा टी प्वाइंंट परिसर में बुधवार को घटी। इस दुर्घटना में दो छात्राएं गंंभीर रूप से घायल हुई तो एक छात्रा मामूली रूप से घायल हो गयी। गंभीर रूप से घायल दो छात्राओं को अमरावती के अस्पताल में दाखिल किया गया। तलेगांव निवासी तनुश्री मनोहर झटाले (21) व सोनू वासुदेव राऊत (21) ऐसे गंभीर रूप से घायल हुई छात्राओं के नाम हैं तो स्नेहल रामदास नांदणे (20) ऐसा मामूली रूप से घायल हुई छात्रा का नाम है। तलेगांव के वाय.जे. महाविद्यालय के तनुश्री झटाले, सोनू राऊत व स्नेहल नांदने इन छात्राओं का बुधवार को आर्वी के आर्ट एन्ड कॉमर्स कॉलेज में फाइनल का पेपर था। दोपहर साढ़े चार बजे अपना पर्चा छुड़ाकर यह छात्राएं तलेगांव जाने के लिए वर्धा टी-प्वाइंट की ओर आते समय डोंगरे नामक शिक्षक यह अपने परिवार के साथ कार से आ रहे थे। शिक्षक डोंगरे ने अपने चालक को उतारकर स्वयं कार चला रहे थे। दौरान रास्ते पर के स्पीड ब्रेकर पर कार उछलने से शिक्षक डोंगरे का कार पर से नियंत्रण छूटने से बेकाबू कार ने रास्ते से जा रही तीनों छात्राओं को टक्कर मारी व बाद में यह कार रास्ते के किनारे स्थित बिजली के पोल से जाकर टकराई। इस दुर्घटना में तनुश्री झटाले व सोनू राऊत गंभीर रूप से घायल हुए तो स्नेहल नांदणे यह मामूली रूप से घायल हो गयी। दोनो घायलों को अमरावती के अस्पताल में उपचार के लिए दाखिल किया गया। इस घटना की जानकारी आर्वी पुलिस को दी गयी। पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पुलिस आगे की जांच कर रही है।

Created On :   16 May 2024 1:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story