यवतमाल: वणी में तीन पटाखा दुकानों से ढाई लाख रुपए का माल जब्त

वणी में तीन पटाखा दुकानों से ढाई लाख रुपए का माल जब्त
  • तीनों दुकानदारों के लाइसेन्स भी किए रद्द
  • निर्धारित स्थान के बजाय बस्ती में बेच रहे थे पटाखे

डिजिटल डेस्क, वणी (यवतमाल). मंगलवार की रात तीन पटाखा दुकानों पर तहसीलदार ने कार्रवाई कर ढाई लाख का माल जब्त किया है। इन तीनों दुकानदारों के लाइसेन्स भी रद्द कर दिए गए हैं। अगले साल से इन लोगों को यह लाइसेन्स नहीं देने के बारे में भी रिपोर्ट में लिखा गया है। निर्धारित स्थान के बजाय यह लोग बस्ती में अपने पटाखे दूसरों दुकानों में रखकर बेच रहे होने की शिकायत आने के बाद यह कार्रवाई की गई। गांधी चौक के कुलदीवार दुकान,सर्वोदय चौक में नागपुरे साइकल स्टोर्स और पालकर के ग्रामीण रुग्णालय के पास के गोदाम पर पुलिस ने छापा मार कार्रवाई की। इस कार्रवाई में बड़े पैमाने पर पटाखे जब्त किए गए हैं। तहसीलदार रवींद्र कापसीकर के दल ने यह कार्रवाई की है। जब्त किया गया पटाखों का भंडार शहर के मध्य में स्थित नप के गोडाउन में रखा गया है।

नियम के अनुसार पटाखों बिक्री और उसका भंडार यह नगर परिषद ने नियोजित किए स्थान से करना जरूरी था। मगर नियमों को ताक पर रखकर वणी के कुछ दुकानों से पटाखोंे का भंडारण और बिक्री की जा रही थी। यह शिकायत मिलने के बाद मंगलवार की दोपहर से यह कार्रवाई शुरू हुई, जो देर रात तक चली। कुलदीवार और नागपुरे के दुकानों मे बड़े पैमाने पर पटाखे बिक्री के लिए लाकर भंडारण किया गया था। ग्रामीण अस्पताल के पास के गोदाम को पटाखा जब्ती के बाद सील ठोका गया है। जब्त माल का मूल्य ढाई से तीन लाख रुपये बताया गया है। पालकर के गोदाम से कितना पटाखा मिला यह पता नहीं चला है।

लाइसेंस और पटाखे जब्त किए

नितीनकुमार हिंगोले, एसडीओ के मुताबिक रवींद्र पालकर, बबन नागपुरे, अमोल कुलदीवार का लायसेन्स और पटाखे का माल जब्त किया गया है। मंजूरी न होने के बावजूद यह लोग शहर में अपने घर या दुकान से पटाखे बेच रहे थे। यह सिलसिला गत कई वर्षो से चल रहा था। कुछ पटाखा बिक्रेताओं ने 8 और 20 नवंबर को शिकायत की थी। उसके बाद कार्रवाई की गई।


Created On :   23 Nov 2023 1:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story