वनडे वर्ल्ड कप 2023: चिन्नास्वामी के मैदान पर होगी ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टक्कर, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11

चिन्नास्वामी के मैदान पर होगी ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टक्कर, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11
  • तीन में से महज एक मैच जीत सकी है ऑस्ट्रेलिया
  • तीन में से दो मुकाबले जीत चुकी है पाकिस्तान

डिजिटल डेस्क, बैंगलुरु। भारत की मेजबानी में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 18वां मुकाबला आज ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों का यह मुकाबला बैंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान दोनों ही टीमों के लिए इस मेगा इवेंट की शुरुआत एक-दूसरे से काफी अलग रही है। जहां एक ओर पाकिस्तान की टीम को शुरुआती दो मुकाबलों जीत के बाद भारत के खिलाफ एक करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई ने शुरुआती दो मुकाबलों में मिली हार के बाद वापसी करते हुए पिछले मुकाबले में जीत हासिल की है। दोनों टीमों का यह मुकाबला दोपहर दो बजे से खेला जाएगा।

वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के लिए क्रिकेट के इस महाकुंभ की शुरुआत एक-दूसरे से काफी अलग रही है। जहां पाकिस्तानी टीम ने अपने शुरुआती दो मुकाबलों में से नीदरलैंड्स और श्रीलंका को बड़ी मात दी थी। लेकिन भारत के खिलाफ मुकाबले में उसे करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। जबकि दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपने शुरुआती दो मुकाबलों में भारत और साउथ अफ्रीका से बड़ी हार झेलनी पड़ी थी। हालांकि, पांच बार की चैम्पियन ने वापसी करते हुए अपने पिछले मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ दमदार जीत हासिल की थी। अब इस अहम मुकाबले में पाकिस्तान की टीम वापसी करना चाहेगी। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने प्रदर्शन को दोहरा के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की राइवलरी भी दशकों पुरानी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 107 वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एकतरफा बढ़त बनाते हुए 69 मैचों में जीत हासिल की है। जबकि पाकिस्तानी टीम को महज 34 मुकाबलों में जीत मिली है। वहीं तीन मुकाबले बेनतीजा और एक मुकाबले टाई रहा है। इसके अलावा अगर वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों टीमें अब तक 10 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेल चुकी हैं। इस दौरान छह मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और चार मुकाबलों में पाकिस्तान को जीत मिली है।

पिच रिपोर्ट और वेदर रिपोर्ट

दोनों टीमों का यह मुकाबला बैंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैदान बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है क्योंकि यहां की पिच पूरी तरह से पाटा रही है और किसी भी गेंदबाज के लिए कोई मदद उपलब्ध नहीं रहती है। इसलिए दोनों टीमों का यह मुकाबला बेहद ही हाई-स्कोरिंग होने की संभावना है क्योंकि दोनों ही टीमों के पास एक से बढ़कर एक धुरंधर बल्लेबाज मौजूद हैं। इसके अलावा अगर मौसम की बात करें तो मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा और बारिश की कोई संभावना नहीं है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।

पाकिस्तान: अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, उसामा मीर/मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ।

Created On :   20 Oct 2023 5:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story