क्रिकेट: इंग्लैंड 2024 पुरुष टी20 विश्व कप के लिए कीरोन पोलार्ड को सलाहकार के रूप में लाना चाहता है: रिपोर्ट

इंग्लैंड 2024 पुरुष टी20 विश्व कप के लिए कीरोन पोलार्ड को सलाहकार के रूप में लाना चाहता है: रिपोर्ट
  • टी-20 वर्ल्ड कप की गत विजेता है इंग्लैंड की टीम
  • अगले साल जून में खेला जाएगा टी-20 वर्ल्ड कप

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड जाहिर तौर पर कैरेबियाई और संयुक्त राज्य अमेरिका में 4-30 जून तक होने वाले 2024 पुरुष टी20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर कीरोन पोलार्ड को अपने सलाहकार के रूप में लाना चाहता है। सबसे छोटे प्रारूप में मेगा इवेंट से पहले इंग्लैंड गत चैंपियन है और 2022 पुरुष टी20 विश्व कप में अपनी खिताबी जीत के दौरान ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइक हसी को उसी भूमिका में लाया था।

“पोलार्ड, जो 36 वर्ष के हैं और एक सक्रिय खिलाड़ी बने हुए हैं, ने एक असाधारण टी20 करियर का आनंद लिया है, पांच इंडियन प्रीमियर लीग खिताब और 2012 टी20 विश्व कप जीता है। वह टी20 इतिहास के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इस प्रारूप में 637 मैच खेले हैं और खेल के सबसे चतुर विचारकों में से एक के रूप में प्रसिद्ध हैं।

शनिवार को द टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट में कहा गया है,“पोलार्ड को वेस्ट इंडीज की परिस्थितियों की भी गहरी जानकारी है। त्रिनिदाद 4 जून से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप में इंग्लैंड को पिचों का आकलन करने में मदद करेगा । ” भारत में इंग्लैंड के एकदिवसीय विश्व कप के खराब बचाव के दौरान, जहां वे सेमीफाइनल तक पहुंचने में असफल रहे, उन्होंने देश के किसी भी पूर्व क्रिकेटर को सलाहकार के रूप में नियुक्त नहीं किया। प्रबंध निदेशक रॉब की ने बाद में मेगा इवेंट के लिए ऐसे किसी व्यक्ति को नियुक्त न करने के लिए खुद को दोषी ठहराया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पोलार्ड, जिन्होंने वेस्टइंडीज के साथ 2012 टी20 विश्व कप जीता था, को हाल के दिनों में त्रिनिदाद में इंग्लैंड टीम के होटल में देखा गया था, जब मेहमान टीम ने मेजबान टीम के खिलाफ अपनी पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के अंतिम दो मैच खेले थे जिसे वे 3-2 से हार गए।

पोलार्ड ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के साथ 2010-11 सीज़न के दौरान समरसेट में और 2016-17 सीज़न में मुंबई इंडियंस में वर्तमान कप्तान जोस बटलर के साथ ड्रेसिंग रूम भी साझा किया था। पोलार्ड ने मुंबई इंडियंस के साथ पांच आईपीएल ट्रॉफी जीती हैं और हालांकि आईपीएल से संन्यास ले लिया है और फ्रेंचाइजी के बल्लेबाजी कोच बन गए हैं, फिर भी वह कुछ फ्रेंचाइजी टी20 लीग में सक्रिय रूप से खेल रहे हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है, “पोलार्ड की इंग्लैंड के साथ भागीदारी शुरू में केवल टी20 विश्व कप के लिए होने की उम्मीद है। लेकिन अगर साझेदारी फलदायी साबित होती है, तो उन्हें भविष्य में फिर से टीम के साथ काम करने के लिए सूचीबद्ध किया जा सकता है। ”

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Dec 2023 11:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story