भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज: विशाखापट्टन टेस्ट से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, अनुभवी स्पिनर जैक लीच हुए बाहर, इस युवा गेंदबाज को मिल सकता है मौका

विशाखापट्टन टेस्ट से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, अनुभवी स्पिनर जैक लीच हुए बाहर, इस युवा गेंदबाज को मिल सकता है मौका
  • दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को लगा झटका
  • अनुभवी स्पिन गेंदबाज जैक लीच हुए बाहर
  • शोएब बशीर कर सकते हैंं इंटरनेशनल डेब्यू

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कल (गुरुवार) से खेला जाने वाला है। विशाखापट्टनम के मैदान पर होने वाले इस मुकाबले से पहले मेहमान टीम इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। इंग्लिश टीम के अनुभवी स्पिनर जैक लीच इस अहम मुकाबले से बाहर हो गए हैं। जैक लीच हैदराबाद के मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट के दूसरे दिन ही चोटिल हो गए थे। लेकिन बावजूद इसके उन्होंने मुकाबले को पूरा खेला। हालांकि, चोट की वजह से वह लीच मुकाबले में बुहत ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे। इंग्लैंड की टीम विशाखापट्टनम टेस्ट में जैक लीच की जगह युवा स्पिन गेंदबाज शोएब बशीर को मौका दे सकती है।

कप्तान बेन स्टोक्स ने किया कंफर्म

जैक लीच सीरीज के पहले टेस्ट के दौरान बाउंड्री लाइन पर फिल्डिंग करते वक्त चोटिल हो गए थे। उनके घूटने में चोट लगी थी। यही वजह है कि वह सीरीज के दूसरे टेस्ट के बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने जैक लीच के दूसरे टेस्ट से बाहर होने की जानकारी दी है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा,जैक लीच दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। दुर्भाग्य से, उनके पैर में हेमेटोमा हो गया। यह हमारे और जैक लीच के लिए बड़ी निराशाजनक बात है। वह पीठ की चोट के चलते लंबे समय तक टीम से बाहर रहे थे। उस चोट के बाद उन्होंने वापसी की और पहला मैच खेला। जाहिर तौर पर यह निराशाजनक है। मेडिकल टीम उनकी देख रेख कर रही है। उम्मीद है कि उनकी चोट बहुत ज्यादा गंभीर नहीं हो।"

शोएब बशीर को मिल सकता है मौका

अनुभवी स्पिनर जैक लीच का इस मुकाबले से बाहर होना युवा गेंदबाज शोएब बशीर के लिए बड़ा मौका हो सकता है। लीच के दूसरे टेस्ट से बाहर होने की जानकारी देते समय कप्तान स्टोक्स ने बशीर के डेब्यू के संकेत भी दिए। उन्होंने अपने युवा गेंदबाज की खूब तारीफ की और भारतीय परिस्थितियों के लिए उन्हें अनुकूल बताया। इससे साफ है कि इंग्लैंड की टीम दूसरे टेस्ट में बीस साल के शोएब बशीर को इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका दे सकती है। बता दें कि बशीर वही गेंदबाज हैं जो वीजा प्रॉब्लम की वजह से पहले टेस्ट में इंग्लिश टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे। वह एक लंबे कद के ऑफ स्पिन गेंदबाज हैं। जिन्होंने इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट में बेहद ही शानदार प्रदर्श किया है।

Created On :   1 Feb 2024 6:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story