भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज: आज बैंगलुरु के मैदान पर भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज आखिरी मुकाबला, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11

आज बैंगलुरु के मैदान पर भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज आखिरी मुकाबला, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11
  • सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना चुकी है भारतीय टीम
  • बैंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आखिरी मुकाबला

डिजिटल डेस्क, बैंगलुरु। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी पांच मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला आज बैंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली युवा भारतीय टीम ने सीरीज के पिछले मुकाबले को जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बना चुकी है। अब सीरीज के इस पांचवें मुकाबले में भारतीय टीम जीत हासिल कर एकतरफा अंदाज में सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज को जीत के साथ खत्म करना चाहेगी। दोनों टीमों का यह मुकाबला शाम सात बजे से खेला जाएगा।

सीरीज जीत चुकी है भारतीय टीम

इस टी-20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली युवा भारतीय टीम मैथ्यू वेड की टीम पर भारी नजर आई है। जहां मेन इन ब्लू की यंग ब्रिगेड ने सीरीज के शुरुआत दो मुकाबले में धमाकेदार जीत दर्ज की थी। वहीं तीसरे मुकाबले में कंगारू टीम ने पलटवार करते हुए सीरीज में अपना खाता खोला। लेकिन चौथे मुकाबले में भारतीय टीम ने धमाकेदार वापसी करते हुए जीत हासिल कर सीरीज में अजेय बढ़त बना ली। अब इस आखिरी मुकाबले में भी दोनों देशों की युवा ब्रिगेड के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी।

ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ी भारतीय टीम

क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली है। दोनों ही टीमों के बीच अब तक 30 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान भारतीय टीम ने एकतरफा बढ़त बनाते हुए 18 मैचों में जीत हासिल की है। जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम को केवल 11 मैचों में जीत नसीब हुई है। इस बीच एक मुकाबला बेनतीजा रहा है।

बैंगलुरु की पिच रिपोर्ट और वेदर रिपोर्ट

दोनों टीमों का यह मुकाबला बैंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैदान बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है क्योंकि यहां की पिच पूरी तरह से पाटा रही है और किसी भी गेंदबाज के लिए कोई मदद उपलब्ध नहीं रहती है। इसलिए दोनों टीमों का यह मुकाबला बेहद ही हाई-स्कोरिंग होने की उम्मीद है। इसके अलावा अगर मौसम की बात करें तो मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा और बारिश की कोई संभावना नहीं है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, दीपक चाहर और आवेश खान।

ऑस्ट्रेलिया: मैथ्यू वेड (कप्तान और विकेटकीपर), ट्रैविस हेड, एरन हार्डी, मैथ्यू शॉर्ट, बेन मैकडरमॉट, टिम डेविड, क्रिस ग्रीन, बेन ड्वारशुइस, नाथन एलिस, जेसन बेहरनडॉर्फ और तनवीर सांघा।

Created On :   3 Dec 2023 4:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story