भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज: रायपुर के मैदान पर होगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा मुकाबला, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11

रायपुर के मैदान पर होगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा मुकाबला, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11
  • सीरीज के शुरुआती दो मुकाबले जीती भारतीय टीम
  • तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने किया पलटवार

डिजिटल डेस्क, रायपुर। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी पांच मैचों की टी-20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। सूर्यकुमार की कप्तानी वाली युवा भारतीय टीम ने सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में जीत हासिल कर 2-0 की बढ़ बना ली थी। लेकिन तीसरे मुकाबले में कंगारू टीम ने धमाकेदार वापसी करते हुए जीत हासिल कर सीरीज में अपने आप को बनाए रखा। अब इस चौथे मुकाबले में युवा भारतीय टीम सीरीज जीतने के इरादे मैदान पर उतरेगी। वहीं कंगारू टीम सीरीज में बराबरी हासिल करना चाहेगी। दोनों टीमों का यह मुकाबला शाम सात बजे से खेला जाएगा।

दोनों टीमों के युवा ब्रिगेड की टक्कर

क्रिकेट के महाकुंभ के तुरंत बाद खेली जा रही इस टी-20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली युवा भारतीय टीम मैथ्यू वेड की अनुभवी टीम पर भारी नजर आई है। जहां मेन इन ब्लू की यंग ब्रिगेड ने सीरीज के शुरुआत दो मुकाबले में धमाकेदार जीत दर्ज की थी। लेकिन तीसरे मुकाबले में कंगारू टीम ने पलटवार करते हुए सीरीज में अपना खाता खोला। हालांकि, इस चौथे मुकाबले से पहले मैक्सवेल और स्टोइनिस सहित सभी अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्वदेश लौट गए हैं। इसलिए आज रायपुर के मैदान पर दोनों ही वर्ल्ड चैम्पियन टीमों के यंग ब्रिगेड की टक्कर देखने को मिलेगी।

ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ी भारतीय टीम

क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली है। दोनों ही टीमों के बीच अब तक 29 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान भारतीय टीम ने एकतरफा बढ़त बनाते हुए 17 मैचों में जीत हासिल की है। जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम को केवल 11 मैचों में जीत नसीब हुई है। इस बीच एक मुकाबला बेनतीजा रहा है।

रायपुर की पिच रिपोर्ट और वेदर रिपोर्ट

दोनों टीमों का यह मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए थोड़ी मुश्किल मानी जाती है क्योंकि इस पिच पर नई गेंद के साथ तेज गेंदबाजों को और पुरानी गेंद के साथ स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलती है। साथ ही यहां की बाउंड्रीज भी काफी बड़ी हैं, जो बल्लेबाजों के लिए बड़ा चैलेंज साबित होता है। इसलिए इस हाई-स्कोरिंग सीरीज में एक बार फिर से दोनों टीमों के बीच टक्कर का मुकाबला देखने को मिल सकता है। इसके अलावा अगर गुवाहाटी के मौसम की बात करें तो यह पूरी तरह से गर्म और साफ रहने वाला है। जबकि बारिश की संभावना महज चार प्रतिशत है।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड, ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, दीपक चहर और आवेश खान।

ऑस्ट्रेलिया: मैथ्यू वेड (कप्तान और विकेटकीपर), ट्रैविस हेड, एरन हार्डी, मैथ्यू शॉर्ट, बेन मैकडरमॉट, टिम डेविड, क्रिस ग्रीन, बेन ड्वारशुइस, नाथन एलिस, जेसन बेहरनडॉर्फ और तनवीर सांघा।

Created On :   1 Dec 2023 8:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story