लीजेंड्स क्रिकेट लीग: दोबारा से मैदान पर गंभीर हुए गौतम, एस श्रीसंत से हुई नोंक-झोक, दिग्गज ने बताया लड़ाकू खिलाड़ी

दोबारा से मैदान पर गंभीर हुए गौतम, एस श्रीसंत से हुई नोंक-झोक, दिग्गज ने बताया लड़ाकू खिलाड़ी
  • बीच मैदान पर भिड़े गौतम गंभीर और एस श्रीसंत
  • एस श्रीसंत ने गंभीर को बताया लड़ाकू खिलाड़ी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर हमेशा से मैदान पर अपने आक्रमक रवैये के लिए मशहूर हैं। हालांकि, कई बार उनका यह आक्रमक रवैया दूसरे देश के खिलाड़ियों के बजाय अपने ही साथी खिलाड़ियों के सामने दिखता है। आईपीएल में विराट कोहली के साथ उनकी भिड़ंत आज भी लोगों के मन में ताजा है। अब एक बार फिर से गौतम गंभीर अपने ही पुराने साथी खिलाड़ी एस श्रीसंत के साथ बीच मैदान में भिड़ गए। दोनों दिग्गज खिलाड़ियों की यह नोंक झोक लीजेंड्स क्रिकेट लीग में देखने को मिली।

गौतम और श्रीसंत के बीच मामला गंभीर

दरअसल, बुधवार को सूरत के लालाभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम में लीजेड्स क्रिकेट लीग के एलिमिनेटर मुकाबले में मणिपाल टाइगर्स और इंडिया कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने थी। इस बीच इंडिया कैपिटल्स की ओर से बल्लेबाजी कर रहे गौतम गंभीर और गुजरात जायंट्स के लिए गेंदबाजी कर रहे एस श्रीसंत के बीच नोंक झोक हो गई। यह पूरा मामला पारी के दूसरे ओवर का है, जब गंभीर ने श्रीसंत के ओवर की शुरुआती दो गेंदों पर एक छक्का और एक चौका लगाया। लेकिन श्रीसंत ने वापसी करते हुए अगली दो गेंदें डॉट फेंकी और फिर उन्होंने गंभीर को घूरकर देखा। जिसका जवाब देते हुए गंभीर ने उन्हें कुछ कहा। हालांकि, गौतम ने श्रीसंत से क्या इसका खुलासा नहीं हुआ। लेकिन बीच मैदान में दोनों खिलाड़ियों के बीच मामला थोड़ा गंभीर दिखाई दिया।

एस श्रीसंत ने गंभीर को बताया फाइटर

मैदान पर हुई इस पूरी घटना के बाद पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो अपलोड करके गौतम गंभीर को लड़ाकू बताया। उन्होंने कहा कि, जल्द ही सभी को पता चल जाएगा कि फाइटर ने क्या शब्द कहे। क्रिकेट में ऐसे शब्द को स्वीकार नहीं किया जा सकता है। श्रीसंत यही नहीं रूके उन्होंने गौतम गंभीर के लिए यहा तक कह दिया कि वह अपने सिनियर्स की भी रिस्पेक्ट नहीं करते हैं। गौतम गंभीर को लेकर श्रीसंत की यह बात सही भी है क्योंकि कई बार गंभीर मैदान और मैदान के बाहर काफी एग्रेसिव दिखाई देते हैं।

इंडिया कैपिटल्स ने जीता एलिमिनेटर

बात करें इस एलिमिनेटर मुकाबले कि तो यहां एक हाई-स्करिंग एनकाउंटर में इंडिया कैपिटल्स ने गुजरात जायंट्स को 12 रनों से मात देकर दूसरे क्वालिफायर में जगह बनाई। मुकाबले की शुरुआत में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया कैपिटल्स की टीम के लिए कप्तान गौतम गंभीर (51 रन) ने अर्धशतक और टॉप छह बल्लेबाजों के 25 से ज्यादा रनों की पारी खेली। इसकी बदौलत कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 223 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात जायट्ंस के लिए टॉप ऑर्डर में क्रिस गेल ने 55 गेंदों में 84 रनों की तूफानी पारी खेली। जिसके बाद लोअर ऑर्डर में केविन ओ ब्रायन ने भी आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदों में 57 रन बनाए। लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों को छोड़कर इस बड़े मुकाबले में जायंट्स की बल्लेबाजी बुरी तरह से फेल हो गई। इसकी वजह से गुजरात की टीम महज 211 रनों तक ही पहुंच सकी और 12 रनों से मुकाबला गवां दिया।

Created On :   7 Dec 2023 8:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story