ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान: खुशी है कि ऑस्ट्रेलिया ने एलेक्स को मौका दिया : पेन

खुशी है कि ऑस्ट्रेलिया ने एलेक्स को मौका दिया : पेन
  • 14 दिसंबर से पर्थ में ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान की टक्कर
  • मैच में एलेक्स कैरी विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे

डिजिटल डेस्क, पर्थ। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन यह देखकर खुश थे कि ऑस्ट्रेलियाई चयन समिति ने 14 दिसंबर से पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए टीम में मुख्य विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में एलेक्स कैरी को शामिल किया है।

टिम पेन ने अपना आखिरी टेस्ट साल 2021 में खेला था। उनके बाद कैरी ऑस्ट्रेलिया के रेड-बॉल विकेटकीपर हैं। लेकिन, वनडे और टी20 में उनकी जगह जोश इंगलिस को मिल गई है। कैरी ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट की तैयारी के लिए पिछले हफ्ते शेफील्ड शील्ड मुकाबले में विक्टोरिया के खिलाफ दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के लिए 81 रन बनाए।

पेन ने एसईएन रेडियो पर कहा, "एलेक्स कैरी, जैसा कि हमने बताया वो अभी भी बतौर टेस्ट कीपर पहली पंसद हैं। सफेद गेंद क्रिकेट में उनका समय बहुत अच्छा नहीं रहा है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि उनका एशेज फॉर्म इतना खराब था कि उन्हें इसके लिए नहीं चुना जाएगा।

उन्होंने शेफील्ड शील्ड में 80 रन की शानदार पारी खेली। मुझे लगा कि एशेज श्रृंखला में उनकी कीपिंग बिल्कुल उत्कृष्ट थी। इसलिए, मुझे खुशी है कि वे उसके साथ बने रहे।" एक अन्य खिलाड़ी जिनके टेस्ट स्थान पर सवाल उठाया गया था। वह अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर हैं, जिन्होंने सिडनी में पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला समाप्त होने के बाद प्रारूप से संन्यास लेने की इच्छा व्यक्त की है।

पेन का मानना है कि चयनकर्ताओं ने वॉर्नर को टीम में बनाए रखकर सही फैसला लिया। पेन ने कहा, "मुझे लगता है कि लीड-अप में यह बिल्कुल स्पष्ट था कि वॉर्नर खेलने जा रहे थे। उनका विश्व कप फॉर्म शानदार था। मुझे पता है कि ये अलग-अलग प्रारूप हैं, लेकिन वॉर्नर इस स्थान के लिए बेस्ट हैं।

14-सदस्यीय टीम में एक दिलचस्प जुड़ाव तेज़ गेंदबाज़ लांस मॉरिस का था, लेकिन पेन को नहीं लगता कि वह इस स्तर पर टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करेंगे। इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के लिए लांस मॉरिस के डेब्यू की चर्चा चल रही है। लेकिन पेन को लगता है कि अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने सर्वश्रेष्ठ तीन तेज़ गेंदबाज़ों को चुनती है, तो उन्हें प्लेइंग-11 में जगह मिलना मुश्किल है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Dec 2023 1:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story