क्रिकेट: बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए तैयार होते हुए एलेक्स कैरी ने कहा, 'मेरे अंदर बहुत सारा टी20 क्रिकेट बचा है'

बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए तैयार होते हुए एलेक्स कैरी ने कहा, मेरे अंदर बहुत सारा टी20 क्रिकेट बचा है
  • 26 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट होगा शुरू
  • मुकाबले के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी कंगारू टीम का हिस्सा है

डिजिटल डेस्क, मेलबर्ल। ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलेक्स कैरी का मानना ​​है कि उनके अंदर अभी भी काफी टी20 क्रिकेट बाकी है, क्योंकि उन्होंने 2023 के शानदार सीजन का अनुभव किया है, जिसने उन्हें खेल के सभी प्रारूपों में अपनी किस्मत आगे बढ़ाने के लिए मजबूत किया है।

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने विजयी पहले टेस्ट शतक के एक साल बाद, 32 वर्षीय ने खुद को ऑस्ट्रेलिया की विश्व-अग्रणी टेस्ट टीम में शामिल पाया, और 26 दिसंबर को पाकिस्तान के खिलाफ आगामी मुकाबले के लिए तैयार हो गए।

हालाँकि, भाग्य ने कैरी को झटका दिया, जिससे उन्हें शॉर्ट-फॉर्म क्रिकेट से दूर कर दिया गया। वनडे वर्ल्ड कप के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर किए जाने का दर्द अब भी बरकरार है। भारत में टीम की सफलता में योगदान देने का उनका सपना टूर्नामेंट में सिर्फ एक गेम के बाद टूट गया। फिर भी, झटके के बावजूद, कैरी दृढ़ रहे, सफेद गेंद वाली टीम में अपना स्थान फिर से हासिल करने के लिए दृढ़ संकल्पित रहे, क्योंकि 2024 में टी 20 विश्व कप सिर पर है।

कैरी ने शनिवार को फॉक्स स्पोर्ट्स को बताया, "एक सौ प्रतिशत। मुझे अभी भी ऐसा लगता है कि पिछले 12 महीनों में एकदिवसीय क्रिकेट में मेरा प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है।'' “जाहिर तौर पर, धीमी गति के समय के कारण चयन पैनल ने यह निर्णय लिया। लेकिन बिल्कुल, मुझे ऐसा लगता है कि मेरे अंदर काफी अच्छा वनडे क्रिकेट (और) काफी टी20 क्रिकेट बाकी है।'

आलोचना का सामना करते हुए, विशेष रूप से विवादास्पद रन-आउट पर अंग्रेजी क्रिकेटरों और पंडितों की ओर से, कैरी ने लचीलापन और आत्मनिरीक्षण पाया। चुनौतीपूर्ण वर्ष एक कठिन वर्ष बन गया, जिससे उन्हें न केवल अपने क्रिकेट कौशल बल्कि अपने चरित्र की भी जांच करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

उन्होंने कहा, "जब भी आपके जीवन में सीखने के लिए कुछ ऐसे हिस्से होते हैं और ऐसी परिस्थितियां होती हैं जो आपकी पसंद के विपरीत जाती हैं, तो आप इसे एक व्यक्ति के रूप में विकसित होने और सीखने के अवसर के रूप में देखते हैं।" उन्होंने आगे कहा, “आप बाहर जाएं और अपने चेहरे पर मुस्कान लाएं और महसूस करें... हम अभी भी अपने देश के लिए बहुत अद्भुत काम कर रहे हैं। यह एक सपना है। मैं इस सप्ताह के लिए वास्तव में उत्साहित हूं। मैं पिछले हफ्ते वहां वापस आने और 'बैगी ग्रीन' के साथ खेलने के लिए काफी उत्साहित था, लेकिन कोई भी असफलता हो, मैं सीखने, बढ़ने और बेहतर होने के लिए उनका उपयोग अपने पक्ष में करने की कोशिश करता हूं।''

पर्थ में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में अपने 100वें शिकार का का जश्न मनाने वाले 32 वर्षीय खिलाड़ी ने स्वीकार किया कि विश्व कप के दौरान बाहर किया जाना एक कड़वी गोली थी। फिर भी, उन्होंने रचनात्मक प्रतिक्रिया देने के लिए ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड और चयनकर्ता जॉर्ज बेली की ईमानदारी की सराहना की।

जैसे ही कैरी ने बॉक्सिंग डे टेस्ट की तैयारी की, उन्होंने आगामी वर्ष में और अधिक टी20 क्रिकेट खेलने की अपनी इच्छा पर जोर दिया। उनका हालिया फॉर्म, जिसमें शेफ़ील्ड शील्ड में महत्वपूर्ण 81 रन भी शामिल है, ने बल्ले से पुनरुत्थान का संकेत दिया।

उन्होंने कहा, "यह सुनना कभी भी आसान नहीं होता कि आपको बाहर कर दिया जाएगा।" (लेकिन) आपको विचार करने का समय मिलता है और फिर बैठ जाते हैं और कारणों का पता लगाने के लिए उनमें से हर एक से बात करते हैं। और फिर आप बस कुछ क्षेत्रों में सुधार करने की कोशिश पर काम कर सकते हैं।”

सफलता की लहर पर सवार ऑस्ट्रेलिया का लक्ष्य एमसीजी में पाकिस्तान पर अपना दबदबा जारी रखना है। डेविड वार्नर और नाथन लियोन जैसे दिग्गजों के नेतृत्व में टीम ने 'अंतिम लक्ष्य' की किसी भी धारणा को खारिज करते हुए यात्रा को अपनाया। कैरी और उनके साथियों के लिए, यह एक सतत साहसिक कार्य था, चुनौतियों और जीत से भरा मौसम था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   23 Dec 2023 11:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story