अंडर-19 विश्वकप: भारत ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, नेपाल को 132 रनों से हराया

भारत ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, नेपाल को 132 रनों से हराया
  • सुपर सिक्स में भारत ने लगातार दूसरा मुकाबला जीता
  • पहले मैच में न्यूजीलैंड को हराया था
  • 6 अंकों के साथ पहले स्थान पर टीम इंडिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम ने अंडर-19 वर्ल्डकप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। टीम ने सुपर सिक्स मुकाबले में नेपाल को 132 रन से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई है। मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नेपाल के सामने 298 रनों का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में नेपाल की टीम 50 ओवर में सिर्फ 165 रन ही बना सकी। भारत की तरफ से सचिन और उदय ने शतक लगाया वहीं सौम्य पांडे ने 4 विकेट लिए।

बता दें कि खराब मौसम के चलते नेपाल की बैटिंग देरी से शुरु हुई। भारत द्वारा दिए 298 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए नेपाल की टीम ने अच्छे शुरूआत की। पहले विकेट के लिए नेपाली सलामी बल्लेबाजों ने 48 रनों की साझेदारी की। दीपक ने 22 जबकि थापा ने 8 रन बनाए। इसके बाद अर्जुन कुमाल 26 बनाकर आउट हुए। इसके बाद नेपाल के विकेटों की झड़ी लग गई। विशाल एक, गुलशन एक और दीपक और दिनेश बिना खाता खोले आउट हो गए।

वहीं मैच की शुरूआत में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही। पारी के पांचवे ओवर में 21 रन पर पहला विकेट खो दिया। इसके बाद तीसरे नंबर बल्लेबाजी करने आए प्रियांशु भी 19 रन बनाकर पवेलियन रवाना हो गए। वहीं पारी के 14वें ओवर में कुलकर्णी 18 रन बनाकर आउट हो गए। नेपाल की ओर से गुलशन झा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

इसके बाद उदय सहारन और एस ढास ने चौथे विकेट के बाद 200 रन से ज्यादा की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। उदय ने जहां 100 रनों की जबकि सिचन ने तेजतर्रार 116 रनों की पारी खेली। इस तरह भारतीय टीम ने 5 विकेट खोकर 297 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

बता दें कि सुपर सिक्स मुकाबले में यह टीम इंडिया का दूसरा मुकाबला था। पहले मैच में टीम ने न्यूजीलैंड को 214 रनों से हराया था। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम शानदार फॉर्म में रही है। टीम ने अब तक खेले लीग और सुपर सिक्स मुकाबलों में एक भी मैच नहीं गंवाया है।

शीर्ष दो टीमें खेलेगीं सुपर सिक्स

बता दें कि सुपर सिक्स में दो मैच जीतने वाली टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएगी। फिलहाल भारतीय टीम 6 अंक और 3.32 के रनरेट के साथ पहले और पाकिस्तान की टीम 6 अंकों और 1.06 के रनरेट के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

Created On :   2 Feb 2024 6:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story