अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024: भारतीय कप्तान से भिड़ा बांग्लादेशी ऑलराउंडर, बीच मैदान में हुई दोनों खिलाड़ियों की नोंक-झोंक

भारतीय कप्तान से भिड़ा बांग्लादेशी ऑलराउंडर, बीच मैदान में हुई दोनों खिलाड़ियों की नोंक-झोंक
  • भारतीय कप्तान से भिड़ा बांग्लादेशी ऑलराउंडर
  • बीच मैदान में हुई दोनों खिलाड़ियों की नोंक-झोंक
  • भारतीय टीम ने बांग्लादेश को दी 84 रनों से मात

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इस समय साउथ अफ्रीका की मेजबानी में अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 खेला जा रहा है। शनिवार को डिफेंडिग चैम्पियन भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले से टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत की। ब्लोमफोन्टेन के मैंगौंग ओवल मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 84 रनों से मात देकर टूर्नामेंट का धमाकेदार आगाज किया। भारतीय टीम की इस जीत में कप्तान उदय सहारन ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने कप्तानी पारी खेलते हुए 64 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। इस पारी के दौरान भारतीय कप्तान और बांग्लादेशी स्पिनर के बीच मैदान में भिड़ंत देखने को मिली।

उदय सहारन से भिड़े ऑलराउंडर अरिफुल

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही थी। लेकिन चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान उदय सहारन ने ओपनिंग बल्लेबाज आदर्श सिंह के साथ मिलकर भारतीय टीम की पारी संभाली। दोनों बल्लेबाजों ने शानदार साझेदारी करते हुए भारतीय टीम के स्कोर को सौ रनों के पार पहुंचाया। इस दौरान पारी के 25वें ओवर में गेंदबाजी कर रहे ऑलराउंडर अरिफुल इस्लाम और बल्लेबाजी कर रहे उदय सहारन बीच मैदान में एक-दूसरे से भिड़ गए। दोनों खिलाड़ी गुस्से में बहस करते हुए एक-दूसरे के बेहद करीब आ गए थे। जिसके बाद अंपायर ने बीच बचाव करते हुए दोनों खिलाड़ियों को अलग किया।

भारतीय टीम ने हासिल की एकतरफा जीत

भारत और बांग्लादेश के बीच हुए इस मुकाबले की बात करें तो भारतीय टीम ने बांग्लादेशी टीम पर 84 रनों से एकतरफा अंदाज में जीत दर्ज की। मुकाबले की शुरुआत में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने आर्दश सिंह (76 रन) और कप्तान उदय सहारन (64 रन) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 251 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की बल्लेबाजी बुरी तरह से फेल साबित हुई। मोहम्मद शिहाब जेम्स (54 रन) और अरिफुल इस्लाम (41 रन) के अलावा कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। इसकी वजह से बांग्लादेश की टीम महज 167 रनों पर ढेर हो गई।

Created On :   20 Jan 2024 6:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story