पाकिस्तान क्रिकेट: पाकिस्तानी टीम में इस्तीफे का दौर बरकरार, अब यह दिग्गज खिलाड़ी छोड़ेगा अपना पद

पाकिस्तानी टीम में इस्तीफे का दौर बरकरार, अब यह दिग्गज खिलाड़ी छोड़ेगा अपना पद
  • पाकिस्तानी टीम में इस्तीफे का दौर बरकरार
  • पाकिस्तानी टीम में इस्तीफे का दौर बरकरार
  • क्रिकेट डायरेक्टर मोहम्मद हफीज छोड़ने पद

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट टीम में चल रहा बवाल खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले लगभग एक साल से पाकिस्तानी टीम का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा है। इसकी वजह से टीम से लेकर मैनेजमेंट तक बदलावों और इस्तीफों का दौर लगातार जारी है। जहां कुछ महीने पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूरे सदस्य और टीम मैनेजमेंट के सभी सदस्यों ने अपना पद छोड़ दिया था। वहीं शुक्रवार देर रात पीसीबी के नए चीफ जाका अशरफ ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया। अब पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट के नए डायरेक्टर मोहम्मद हफीज को भी उनके पद से बर्खास्त करने की खबरे सामने आ रही हैं।

नहीं बढ़ेगा मोहम्मद हफीज का कॉन्ट्रैक्ट

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से खेल मंत्रालय को मोहम्मद हफीज के कॉन्ट्रैक्ट को आगे बढ़ाने के लिए लेटर लिखा गया था। लेकिन मंत्रालय ने उनके इस कॉन्ट्रैक्ट को आगे बढ़ाने से इनकार कर दिया है। मंत्रालय ने हफीज का कॉन्ट्रैक्ट को केवल न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज तक ही रखने के लिए कहा है। हफीज के कॉन्ट्रैक्ट को आने का बढ़ाने के पीछे पाकिस्तानी टीम का खराब प्रदर्शन है। उनके डायरेक्टर पद संभालने के बाद से पाकिस्तानी टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप झेलना पड़ी थी। जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी टी-20 सीरीज में भी टीम पर 5-0 से हार का खतरा मंडरा रहा है।

पीसीबी चीफ अशरफ ने भी दिया इस्तीफा

गौरतलब है कि शुक्रवार देर रात पाकिस्तान के नए चेयरमैन जाका अशरफ ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया। जाका अशरफ को नजम सेठी की जगह चेयरमैन की जिम्मेदारी सौंपी थी। लगभग छह महीने पहले पिछले साल जुलाई में अशरफ ने अपना पद संभाला था। लेकिन उनके पीसीबी चीफ बनने के बाद से ही पाकिस्तानी टीम का प्रदर्शन खराब होता गया। जाका अशरफ के पीसीबी चेयरमैन का पद संभालने के बाद से पाकिस्तानी टीम ने पहले एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप जैसे मल्टीनेशनल टूर्नामेंट्स में खराब प्रदर्शन किया। इसकी वजह से पाकिस्तान सरकार की इंटर-प्रोविंसियस को-ओर्डिनेशन कमिटी ने अशरफ के खिलाफ एक्शन लेने शुरू कर दिए थे। जिसकी वजह से उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

Created On :   20 Jan 2024 4:51 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story