अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024: स्टीव स्टोक ने लगाया अंडर-19 वर्ल्ड कप का सबसे तेज अर्धशतक, ऋषभ पंत का तोड़ा रिकॉर्ड

स्टीव स्टोक ने लगाया अंडर-19 वर्ल्ड कप का सबसे तेज अर्धशतक, ऋषभ पंत का तोड़ा रिकॉर्ड
  • अंडर-19 वर्ल्ड कप का सबसे तेज अर्धशतक
  • स्टीव स्टोक ने लगाया सबसे तेज अर्धशतक
  • ऋषभ के सबसे तेज अर्धशतक का टूटा रिकॉर्ड

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इन दिनों साउथ अफ्रीका की मेजबानी में अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट में मेजबान टीम साउथ अफ्रीका के ओपनिंग बल्लेबाज स्टीव स्टोक ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। स्टीव ने आज स्कॉटलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में आतिशी पारी खेलते हुए महज 13 गेंदों में अंडर-19 वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक ठोक दिया। इसके साथ ही उन्होंने भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का छह साल पुराने रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर दिया। जिन्होंने साल 2018 में नेपाल के खिलाफ 18 गेंदों में फिफ्टी लगाई थी।

स्टीव स्टोक ने खेली तूफानी पारी

सेनवेस पार्क में खेले गए इस मुकाबले में ओपनिंग बल्लेबाजी करने उतरे स्टीव स्टोक ने पहली ही गेंद से ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। इस दौरान स्टोक ने स्कॉटलैंड के स्पिन गेंदबाज कासिम खान की जमकर कुटाई की। स्टोक ने कासिम के एक ओवर में पांच छक्के और एक चौके मदद से 34 रन बनाए। अपनी इस आतिशी पारी में स्टोक ने महज 37 गेंदों में 8 छक्के और 7 चौके की मदद से 86 रन बनाए। इस दौरान महज 13 गेंदों में उन्होंने अंडर-19 वर्ल्ड कप का सबसे तेज अर्धशतक भी लगा दिया।

साउथ अफ्रीका ने जीता मुकाबला

स्टीव स्टोक की इस आतिशी पारी और अन्य बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर साउथ अफ्रीकी टीम ने स्कॉटलैंड को 23 ओवर शेष रहते सात विकेटों से मात दी। इस दौरान स्टोक के अलावा डेवॉन मरैस ने भी महज 50 गेंदों में नाबाद 80 रनों की पारी खेली। जबकि इससे पहले रिले नॉर्टन (3 विकेट) और क्वेना मफाका (2 विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत मेजबान टीम ने स्कॉटलैंड को निर्धारित 50 ओवरों में 269 रनो के टोटल पर रोक लिया था। स्कॉटलैंड की ओर से कप्तान ओवेन गोल्ड (97 रन) और जेमी डंक (90 रन) ने शानदार पारियां खेली थी।

Created On :   27 Jan 2024 3:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story