भारत बनाम साउथ अफ्रीका: द.अफ्रीका में भारतीय बल्लेबाज संघर्ष कर सकते हैं: डू प्लेसिस

द.अफ्रीका में भारतीय बल्लेबाज संघर्ष कर सकते हैं: डू प्लेसिस
  • फाफ डू प्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीकी परिस्थितियों में भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर दिया बयान
  • भारत को अभी तक दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज़ जीत हासिल नहीं हुई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीकी परिस्थितियों में भारतीय बल्लेबाजों के सामने आने वाली चुनौती पर प्रकाश डाला। भारत को अभी तक दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज़ जीत हासिल नहीं हुई है। हालांकि, रोहित शर्मा के नेतृत्व में आगामी सीरीज़ एक ऐतिहासिक उपलब्धि का वादा करती है।

फाफ ने भारत के ऐतिहासिक संघर्षों के लिए दक्षिण अफ्रीकी पिचों द्वारा प्रदान की जाने वाली विशिष्ट उछाल को जिम्मेदार ठहराया, जो कि उपमहाद्वीप की स्थितियों से काफी अलग है। उन्होंने बताया कि यहां कि पिच पर अतिरिक्त उछाल होगी जबकि घरेलू धरती पर भारतीय बल्लेबाजों को इसकी आदत नहीं है, जो उनके लिए जोखिम पैदा कर सकती है।

फाफ ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया, "यहां कि पिच पर उछाल है। भारत में आमतौर पर जो उछाल मिलता है उसकी तुलना में यहां अधिक उछाल है। वे गेंद को ऊपर से मारने के आदी हैं, लेकिन प्रस्ताव और पार्श्व गति पर उछाल के साथ, अतिरिक्त उछाल है यदि आपने इसे पहले नहीं किया है और लिफ्ट के आदी नहीं हैं तो खेलने में जोखिम है। दक्षिण अफ्रीका में अच्छा प्रदर्शन करने की कुंजी अच्छी तरह से छोड़ना और लंबे समय तक वहां रहना है।"

एक रणनीतिक अंतर्दृष्टि प्रदान करते हुए, फाफ ने इन सतहों पर अच्छी तरह से छोड़ने की कला में महारत हासिल करने के महत्व को रेखांकित किया। धैर्य और अनुकूलनशीलता की आवश्यकता पर जोर देते हुए उन्होंने 2018 श्रृंखला को याद किया जहां भारत ने गेंद को चतुराई से छोड़कर एक सफल जीत के करीब आकर लचीलापन दिखाया था।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने बताया, "मुझे 2018 की श्रृंखला याद है, जहां उन्होंने हमें बहुत करीब से दौड़ाया था। उन्होंने तब गेंद को वास्तव में अच्छी तरह से छोड़ा था और यह दक्षिण अफ्रीका में एक सफल टेस्ट टीम बनने की कुंजी है। आपको धैर्य रखना होगा और हर समय परिस्थितियों का सम्मान करना होगा। आपको एक अच्छी योजना बनाने की जरूरत है कि आप अतिरिक्त उछाल वाली शॉर्ट गेंदों को कैसे खेलते हैं और उन्हें कितनी अच्छी तरह छोड़ते हैं।''

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 Dec 2023 10:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story