एशियन गेम्स 2023: सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम, क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में नेपाल को दी 23 रनों से मात

सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम, क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में नेपाल को दी 23 रनों से मात
  • यशस्वी जायसवाल ने खेली धमाकेदार शतकीय पारी
  • बिश्नोई और आवेश ने लिए सर्वाधिक तीन-तीन विकेट

डिजिटल डेस्क, हांगझोऊ। चीन की मेजबानी में खेले जा रहे एशियन गेम्स 2023 के मेंस क्रिकेट टूर्नामेंट में युवा भारतीय टीम ने धमाकेदार शुरुआत की है। टूर्नामेंट के क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम के सामने नेपाल की चुनौती थी। जहां युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल की शतकीय पारी के दम पर भारत ने 23 रनों से जीत हासिल कर सेमीफाइनल मुकाबले के लिए क्वालिफाई किया।

भारतीय बल्लेबाजों ने दिखाया दम

ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में खेल रही युवा भारतीय टीम ने मुकाबले की शुरुआत में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की ओपनिंग जोड़ी ने टीम को धमाकेदार शुरुआत दिखाते हुए 103 रनों की साझेदारी निभाई। लेकिन नेपाल की टीम ने वापसी करते हुए एक के बाद एक कप्तान ऋतुराज (25 रन), तिलक वर्मा (2 रन) और जितेश शर्मा (5 रन) तीनों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

जहां एक ओर अन्य भारतीय बल्लेबाज एक-एक कर पवेलियन लौट रहे थे। वहीं दूसरी ओर यशस्वी जायसवाल ने महज 49 गेंदों में 100 रनों की पारी खेलकर भारतीय टीम के लिए बड़े स्कोर की नींव रखी। जिसके बाद अंतिम ओवरों में शिवम दुबे (25 रन) और रिंकू सिंह (37 रन) की तेज-तर्रार नाबाद पारियों के दम पर भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 202 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया।

बिश्नोई और आवेश ने का जलवा

लक्ष्य का पीछ करने उतरी नेपाल की टीम ने भी शानदार शुरुआत की। नेपाल की ओर से कप्तान रोहित पौडेल को छोड़कर सभी टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों अच्छी शुरुआत मिली। लेकिन भारतीय टीम के युवा गेंदबाजों के सामने नेपाल को कोई भी बल्लेबाज अपनी शुरुआत को बड़ी में नहीं बदल सका। नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने की वजह से नेपाल की टीम निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 179 रन ही बना सकी।

नेपाल की ओर से कुशल भुर्तेल (28 रन), कुशल मल्ला (29 रन), दीपेंद्र सिंह (32 रन) और संदीप जोरा (29 रन) ने अच्छी पारियां खेली। जबकि भारत की ओर से रवि बिश्नोई और आवेश खान ने तीन-तीन विकेट, अर्शदीप सिंह ने दो विकेट और आर साई किशोर ने एक विकेट हासिल किया।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रविश्रीनिवासन साई किशोर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, अर्शदीप सिंह।

नेपाल: कुशल भुर्तेल, आसिफ शेख (विकेटकीपर), संदीप जोरा, गुलसन झा, रोहित पौडेल (कप्तान), कुशल मल्ला, दीपेंद्र सिंह ऐरी, सोमपाल कामी, करण केसी, अविनाश बोहरा, संदीप लामिछाने।

Created On :   3 Oct 2023 5:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story