DC vs LSG Updates: पोरेल और स्टब्स की धमाकेदार बल्लेबाजी, इशांत शर्मा की धारदार गेंदबाजी, दिल्ली ने लखनऊ को 19 रनों से दी मात

पोरेल और स्टब्स की धमाकेदार बल्लेबाजी, इशांत शर्मा की धारदार गेंदबाजी, दिल्ली ने लखनऊ को 19 रनों से दी मात
  • अपना 14वां मैच खेलेगी दिल्ली
  • अपना 13वां मैच खेलेगी लखनऊ
  • दोनों टीमों के बीच प्लेऑफ की जंग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले डेढ़ महीने में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के 64वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें आमने-सामने थीं। नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 19 रनों से मात दी। दिल्ली कैपिटल्स की इस जीत में अभिषेक पोरेल (58 रन) और ट्रिस्टन स्टब्स (नाबाद 57 रन) के बाद इशांत शर्मा (3 विकेट) ने अहम भूमिका निभाई। जबकि लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए निकोलस पूरन (61 रन) और अरशद खान (नाबाद 58 रन) की अर्धशतकीय पारी बेकार गई। इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखीं।

पोरेल और स्टब्स ने लगाया धमाकेदार अर्धशतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद खराब रही। इनफॉर्म बल्लेबाज जैक फ्रेजर-मैकगर्क पारी के पहले ही ओवर में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इस बड़े झटके के बाद अभिषेक पोरेल (58 रन) और शाई होप (38 रन) की जोड़ी ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को सौ रनों के करीब पहुंचाया। इस दौरान अभिषेक पोरेल ने तूफानी अर्धशतक लगाया। लेकिन सेट होने के बाद दोनों बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। जबकि एक अच्छी पारी के बाद कप्तान ऋषभ पंत (33 रन) भी आउट हो गए। इसके बाद इनफॉर्म बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स (नाबाद 57 रन) ने अंतिम ओवरों में आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए तूफानी अर्धशतक ठोक दिया। सभी बल्लेबाजों की शानदार पारियों की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 208 रनों का विशालकाय टोटल हासिल किया। लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से नवीन उल हक ने सर्वाधिक दो विकेट चटकाए।

पूरन और अरशद की अर्धशतकीय पारी गई बेकार

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत बेहद ही निराशाजनक रही। अनुभवी गेंदबाज इशांत शर्मा ने एक के बाद एक कप्तान केएल राहुल (5 रन) और क्विंटन डी कॉक (12 रन) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। जबकि मार्कस स्टोइनिस (5 रन) और दीपक हुड्डा (0 रन) भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। वहीं आयुष बडोनी (6 रन) भी कुछ खास नहीं कर सके। हालांकि, आधी टीम के पवेलियन लौटने के बाद निकोलस पूरन (61 रन) ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए तूफानी अर्धशतक लगाया। लेकिन अर्धशतकीय पारी के बाद पूरन भी पवेलियन लौट गए। जबकि क्रुणाल पांड्या (18 रन) सस्ते में आउट हो गए। सभी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद युवा खिलाड़ी अरशद खान (नाबाद 58 रन) ने तूफानी अर्धशतक लगाते हुए लखनऊ की मुकाबले में वापसी कराई। लेकिन अंत में उनकी पारी बेकार गई और लखनऊ की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 189 रन ही बना सकी। दिल्ली की ओर से इशांत शर्मा ने सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए।

Live Updates

  • 14 May 2024 6:03 PM GMT

    बेकार गई अरशद खान की अर्धशतकीय पारी

    सभी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद युवा खिलाड़ी अरशद खान (नाबाद 58 रन) ने आक्रमक अंदाज में अर्धशतकीय पारी खेलकर लखनऊ को मुकाबले में बनाए रखी। लेकिन अंतिम ओवरों में मुकेश कुमार और रशिख सलाम की धारदार गेंदबाजी के सामने उनकी यह अर्धशतकीय पारी बेकार गई। अंत में लखनऊ की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट गवांकर 189 रन ही बना सकी। 

  • 14 May 2024 5:47 PM GMT

    अरशद खान ने लगाया धमाकेदार अर्धशतक

    सभी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे युवा खिलाड़ी अरशद खान ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 25 गेंदों में 3 चौके और 5 छक्कों की मदद से तूफानी अर्धशतक ठोक दिया। अपने इस ताबड़तोड़ अर्धशतक के साथ अरशद ने लखनऊ की मुकाबले में वापसी कराई। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 18 ओवर के बाद आठ विकेट के नुकसान पर 180 रन है।

  • 14 May 2024 5:42 PM GMT

    खलील अहमद ने अरशद खान को भेजा पवेलियन

    सभी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद अरशद खान के साथ मिलकर युद्धवीर सिंह ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की मुकाबले में वापसी कराई। लेकिन खलील अहमद ने युद्धवीर को 14 रन के निजी स्कोर पर शाई होप के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 17 ओवर के बाद आठ विकेट के नुकसान पर 167 रन है।

  • 14 May 2024 5:34 PM GMT

    कुलदीप यादव की फिरकी में फंसे क्रुणाल पांड्या

    अपने शुरुआती तीन ओवरों में किफायती साबित होने वाले कुलदीप यादव ने अपने स्पेल के आखिरी ओवर में अपनी फिरकी का कमाल दिखाते हुए क्रुणाल पांड्या को कप्तान ऋषभ पंत के हाथों स्टंप कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 15 ओवर के बाद सात विकेट के नुकसान पर 135 रन है।

  • 14 May 2024 5:19 PM GMT

    मुकेश कुमार ने निकोलस पूरन को भेजा पवेलियन

    धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए तूफानी अर्धशतक लगाने वाले निकोलस पूरन को मुकेश कुमार ने 61 रन के निजी स्कोर पर अक्षर पटेल के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 13 ओवर के बाद छह विकेट के नुकसान पर 117 रन है।

  • 14 May 2024 5:01 PM GMT

    निकोलस पूरन ने लगाया धमाकेदार अर्धशतक

    जहां एक छोर से सभी बल्लेबाज पवेलियन लौट रहे थे। वहीं निकोलस पूरन ने दूसरे छोर से आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 20 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से तूफानी अर्धशतक ठोक दिया। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 9 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 85 रन है।

  • 14 May 2024 4:57 PM GMT

    ट्रिस्टन स्टब्स ने आयुष बडोनी को भेजा पवेलियन

    बल्लेबाजी से कमाल करने वाले ट्रिस्टन स्टब्स ने गेंद से भी कमाल दिखाते हुए अपने पहले ही ओवर में आयुष बडोनी को 6 रन के निजी स्कोर पर गुलबदीन नईब के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 9 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 73 रन है।

  • 14 May 2024 4:42 PM GMT

    इशांत शर्मा ने दीपक हुड्डा को भेजा पवेलियन

    अपने शुरुआती दो ओवरों में दोनों ओपनर्स को पवेलियन भेजने वाले इशांत शर्मा ने अपने तीसरे ओवर में दीपक हुड्डा को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। दीपक हुड्डा अपनी दूसरी ही गेंद पर बिना खाता खोले एलबीडब्ल्यू होकर पवेलियन लौट गए। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 5 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 48 रन है।

  • 14 May 2024 4:40 PM GMT

    अक्षर पटेल की फिरकी में फंसे मार्कस स्टोइनिस

    पारी का चौथा ओवर लेकर आए अक्षर पटेल ने अपनी पहली ही गेंद पर खतरनाक बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस को पवेलियन का रास्ता दिखाया। स्टोइनिस 5 रन के निजी स्कोर पर स्टंप आउट हो गए। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 4 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 44 रन है।

  • 14 May 2024 4:32 PM GMT

    इशांत शर्मा ने क्विंटन डी कॉक को किया आउट

    अपने पिछले ओवर में विपक्षी कप्तान केएल राहुल को पवेलियन भेजने वाले इशांत शर्मा ने अगले ओवर में क्विंटन डी कॉक को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। क्विंटन डी कॉक 12 रन बनाकर मुकेश कुमार के हाथों कैच थमा बैठे। इस समय लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 3 ओवर के बाद दो विकेट के नुकसान पर 24 रन है।

Created On :   14 May 2024 1:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story