आईपीएल 2024: वानखेडे़ स्टेडियम में मुंबई और लखनऊ की टक्कर, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

वानखेडे़ स्टेडियम में मुंबई और लखनऊ की टक्कर, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
  • अपना आखिरी लीग मैच खेलेंगी दोनों टीमें
  • प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है लखनऊ
  • प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है मुंबई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का 67वां मुकाबला आज मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जाने वाला है। दोनों टीमों का इस सीजन में प्रदर्शन काफी अलग रहा है। जहां लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को अपने 13 मुकाबलों में से 6 में जीत और महज 7 में हार मिली है। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम को इतने ही मुकाबलों में से 9 में हार और महज 4 में जीत नसीब हुई है। दोनों टीमों का यह आखिरी लीग मुकाबला है। इसलिए मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में लखनऊ की टीम बड़ी जीत हासिल कर प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी पेश करना चाहेगी। जबकि मुंबई की टीम भी अपने आखिरी लीग मुकाबले में जीत के साथ टूर्नामेंट को खत्म करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। दोनों टीमों का यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

आखिरी मैच में दोनों टीमों की नजर जीत पर

मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स दोनों टीमों के यह सीजन उतना खास नहीं रहा है। जहां केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने पंंजाब, बेंगलुरु, गुजरात, मुंबई के खिलाफ एक-एक और चेन्नई के खिलाफ दो मुकाबलों में जीत हासिल की है। जबकि टीम को हैदराबाद के खिलाफ एक और राजस्थान, कोलकाता, दिल्ली के खिलाफ दो-दो मुकाबलों में शिकस्त झेलनी पड़ी है। वहीं हार्दिक पांड्या की अगुवाई में मुंबई इंडियंस की टीम को गुजरात, हैदराबाद, चेन्नई, दिल्ली, लखनऊ के खिलाफ एक-एक और राजस्थान, कोलकाता के खिलाफ दो-दो मुकाबले में करारी हार मिली है। जबकि टीम को केवल दिल्ली, बेंगलुरु, पंजाब और हैदराबाद के खिलाफ जीत नसीब हुई है। इसलिए इस मुकाबले में लखनऊ की टीम अपनी सातवीं जीत के साथ प्लेऑफ में जाने की दावेदारी पेश करना चाहेगी। जबकि मुंबई इस खराब सीजन को अच्छे अंदाज में फिनिश करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

मुंबई पर भारी पड़ी है लखनऊ की टीम

लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस की रायवलरी काफी नई है। दोनों टीमें आईपीएल में केवल पांच बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरीं हैं। इस दौरान लखनऊ की टीम ने बढ़त बनाते हुए चार मुकाबलों में बाजी मारी है। जबकि मुंबई को केवल एक मुकाबले में जीत मिली है। दोनों टीमें इस सीजन दूसरी बार आमने-सामने होंगी। सीजन के पहले राउंड में हुई भिड़ंत में भी लखनऊ की टीम ने मुंबई को चार विकटों से करारी शिकस्त थमाई थी। इसके अलावा मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोनों टीमों की भिड़ंत केवल एक बार हुई है। जहां भी लखनऊ की टीम ने 36 रनों से बाजी मारी थी।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

मुंबई इंडियंस: हार्दिक पंड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, नमर धीर, जेराल्ड कूट्जी, पीयूष चावला, नुवान थुषारा और जसप्रीत बुमराह।

इम्पैक्ट प्लेयर: रोहित शर्मा।

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), क्विंटन डी कॉक, मार्कस स्टोयनिस, क्रुणाल पंड्या, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, युद्धवीर सिंह, अरशद खान, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान।

इम्पैक्ट प्लेयर: आयुष बडोनी।

Created On :   17 May 2024 10:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story