आईपीएल 2024: लखनऊ सुपर जायंट्स ने किया कप्तान और उपकप्तान का एलान, केएल राहुल के साथ इस खिलाड़ी को मिली जिम्मेदारी

लखनऊ सुपर जायंट्स ने किया कप्तान और उपकप्तान का एलान, केएल राहुल के साथ इस खिलाड़ी को मिली जिम्मेदारी
  • एलएसजी ने किया कप्तान-उपकप्तान का एलान
  • केएल राहुल के हाथों में लखनऊ की कमान
  • निकोलस पूरन को मिली उपकप्तान की जिम्मेदारी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन कुछ ही हफ्तों में शुरू होने वाला है। बीसीसीआई ने लीग के पहले फेज का शेड्यूल घोषित कर दिया है। इस सीजन का आगाज 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच धमाकेदार मुकाबले के साथ होगा। सभी टीमें आगामी आईपीएल सीजन की तैयारियों में जुटी हुई हैं। इस बीच अब लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने अपने कप्तान और उपकप्तान का एलान किया है।

पूरन बने एलएसजी के नए उपकप्तान

दरअसल, गुरुवार (29 फरवरी) को लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने अपने ऑफिशियल एक्स (ट्विटर) अकाउंट से पोस्ट शेयर करते हुए टीम के कप्तान और उपकप्तान का एलान किया। जहां पिछले दो सीजन की तरह टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में सौंपी गई है। हालांकि, एलएसजी ने उपकप्तान के रूप में वेस्ट इंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन को चुना है। एलएसजी ने अपने पोस्ट में एक फोटो शेयर की जिसमें राहुल और पूरन टीम के नए उपकप्तान निकोलस पूरन की जर्सी पकड़े नजर आ रहे हैं।

क्रुणाल पांड्या को नही मिली जिम्मेदारी

गौरतलब है कि इससे पहले पिछले दो सीजन लखनऊ सुपर जायंट्स के उपकप्तान क्रुणाल पांड्या थे। जहां पिछले सीजन उन्होंने केएल राहुल की अनुपस्थिति में टीम की कमान भी संभाली थी। क्रुणाल की कप्तानी में लखनऊ की टीम ने सीजन के आखिरी कुछ लीग मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए टॉप-4 में जगह बनाई थी। हालांकि, एलएसजी को एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ करारी हार झेलनी पड़ी थी। इसके साथ ही टीम का सीजन में सफर समाप्त हो गया था।

Created On :   29 Feb 2024 9:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story