PBKS vs SRH Updates: बल्ले और गेंद दोनों से चमके नितिश रेड्डी, शशांक और आशुतोष की पारियां गई बेकार, रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से जीती हैदराबाद

बल्ले और गेंद दोनों से चमके नितिश रेड्डी, शशांक और आशुतोष की पारियां गई बेकार, रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से जीती हैदराबाद
  • दोनों टीमें खेले रही हैं अपना पांचवां मैच
  • तीसरी जीत पर दोनों टीमों की नजर
  • हैदराबाद पर भारी पड़ी है पंजाब किंग्स

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का धमाकेदार आगाज हो गया है। पिछले दो हफ्तों में फैंस को हर एक दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक और हाई-स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले हैं। इसी कड़ी में आज सीजन के तेईसवें मुकाबले में पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने थीं। मुल्लांपुर के महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पंजाब किंग्स को 2 रनों से मात दी। सनराइजर्स हैदराबाद की इस जीत में युवा ऑलराउंडर नितिश रेड्डी (64 रन और 1 विकेट) ने बल्ले और गेंद दोनों से अहम भूमिका निभाई। जबकि दूसरी ओर पंजाब किंग्स के लिए शशांक सिंह (46 रन) और आशुतोष शर्मा (33 रन) की नाबाद तूफानी पारियां बेकार गई।

नितिश रेड्डी ने लगाया धमाकेदार अर्धशतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत काफी निराशाजनक रही। पावरप्ले के अंदर ही टीम के टॉप तीन बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसमें ट्रैविस हेड (21 रन), एडन मार्करम (0 रन) और अभिषेक शर्मा (16 रन) का विकेट शामिल था। जबकि इम्पैक्ट प्लेयर राहुल त्रिपाठी (11 रन) और हेनरिक क्लासेन (9 रन) भी कुछ खास नहीं कर सके। लेकिन नितिश रेड्डी (64 रन) और अब्दुल समद (25 रन) युवा जोड़ी शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को डेढ़ सौ रनों के पार पहुंचाया। हालांकि, दोनों बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अंतिम ओवरों में लड़खड़ा गई। लेकिन बावजूद इसके सनराइजर्स हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट गवांकर 182 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया। पंजाब किंग्स का ओर से अर्शदीप सिंह ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए।

शशांक और आशुतोष की पारी गई बेकार

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत भी बेहद खराब रही। टीम ने जॉनी बेयरस्टो (0 रन), प्रभसिमरन सिंह (4 रन) और शिखर धवन (14 रन) के रूप में अपने टॉप तीन बल्लेबाजों को गवां दिया। लेकिन सैम करन (29 रन) और सिकंदर रजा (28 रन) की जोड़ी ने अच्छी पारियां खेलकर पंजाब की मुकाबले में वापसी कराई। हालांकि, दोनों बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद मुकाबला एक बार फिर से हैदराबाद की ओर झूक गया। जबकि जितेश शर्मा (19 रन) भी छोटी-सी पारी खेल पवेलियन लौट गए। सभी अनुभवी बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद शशांक सिंह (नाबाज 46 रन) और आशुतोष शर्मा (नाबाद 46 रन) की युवा जोड़ी एक बार फिर से मैदान पर उतरी। दोनों बल्लेबाजों ने पिछले मैच की तरह की अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मुकाबले को अंतिम गेंद तक लेकर गए। लेकिन अंत में पंजाब की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 180 रन ही बना सकी।

Live Updates

  • 9 April 2024 5:56 PM GMT

    आखिरी गेंद पर दो रन से जीती हैदराबाद

    शशांक सिंह (नाबाद 46 रन) और आशुतोष शर्मा (नाबाद 33 रन) की युवा जोड़ी ने पिछले मैच की तरह इस मैच में भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मुकाबले को जीवित रखा। पारी के आखिरी ओवर में पंजाब को जीत के लिए 29 रनों की जरूरत थी। दोनों बल्लेबाजों ने खूब कोशिश की। लेकिन बावजूद इसके वह केवल 26 रन ही बना सके और अंतिम गेंद पर पंजाब ने महज 2 रनों से मुकाबला गवां दिया।

  • 9 April 2024 5:25 PM GMT

    नितिश रेड्डी ने जितेश शर्मा को भेजा पवेलियन

    बल्ले के कमाल दिखाने वाले नितिश रेड्डी ने गेंद से भी शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने तीसरे ओवर में खतरनाक बल्लेबाज जितेश शर्मा को पवेलियन का रास्ता दिखाया। जितेश इसी ओवर में मिले जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके और एक छक्का लगाने के बाद अभिषेक शर्मा के हाथों कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय पंजाब किंग्स का स्कोर 16 ओवर के बाद छह विकेट के नुकसान पर 116 रन है।

  • 9 April 2024 5:14 PM GMT

    उनादकट ने सिकंदर रजा को भेजा पवेलियन

    शशांक सिंह के साथ एक अच्छी साझेदारी निभाकर टीम के स्कोर को सौ रनों के करीब पहुंचाने वाले सिकंदर रजा सेट होने के बाद पवेलियन लौट गए। रजा को 28 रन के निजी स्कोर पर जयदेव उनादकट ने विकेटकीपर हेनरिक क्लासेन के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय पंजाब किंग्स का स्कोर 14 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 97 रन है।

  • 9 April 2024 4:56 PM GMT

    नटराजन ने सैम करन को भेजा पवेलियन

    अपने दूसरे ओवर में टी नटराजन ने सेट बल्लेबाज सैम करन को पवेलियन भेजकर पंजाब किंग्स को चौथा झटका दिया। सैम करन 29 रन बनाकर बड़ा शॉर्ट खेलने की कोशिश में विपक्षी कप्तान पैट कमिंस को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय पंजाब किंग्स का स्कोर 10 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 66 रन है।

  • 9 April 2024 4:50 PM GMT

    पचास रनों के पार पहुंची पंजाब किंग्स

    टॉप तीन बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद सैम करन और सिकंदर रजा की जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए एक छोटी-सी साझेदारी निभाकर टीम की पारी संभाली और टीम के टोटल को पचास रनों के पार पहुंचाया। इस समय पंजाब किंग्स का स्कोर 9 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 58 रन है।

  • 9 April 2024 4:29 PM GMT

    भुवनेश्वर ने कप्तान धवन को भेजा पवेलियन

    अपने दूसरे ओवर में प्रभसिमरन सिंह को पवेलियन का रास्ता दिखाने वाले भुवनेश्वर कुमार ने अगले ओवर में विपक्षी कप्तान शिखर धवन को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। कप्तान धवन कुछ ही गेंदों पहले मिले जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके और महज 14 रन बनाकर स्टंप आउट हो गए। इस समय पंजाब किंग्स का स्कोर 5 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 20 रन है।

  • 9 April 2024 4:20 PM GMT

    भुवनेश्वर ने प्रभसिमरन सिंह को भेजा पवेलियन

    अपने पहले ओवर में किफायती गेंदबाजी करने वाले भुवनेश्वर कुमार ने अगले ओवर में दो चौके खाने के बाद शानदार वापसी करते हुए प्रभसिमरन सिंह को पवेलियन का रास्ता दिखाया। प्रभसिमरन 4 रन के निजी स्कोर पर नितिश रेड्डी के हाथों कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इस समय पंजाब किंग्स का स्कोर 3 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 11 रन है।

  • 9 April 2024 4:15 PM GMT

    कमिंस ने बेयरस्टो को किया क्लीन बोल्ड

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स को पारी के दूसरे ही ओवर में बड़ा झटका लगा। कप्तान पैट कमिंस ने बेयरस्टो को 4 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय पंजाब किंग्स का स्कोर 2 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 2 रन है।

  • 9 April 2024 3:48 PM GMT

    पंजाब किंग्स के सामने 183 रनों का बड़ा लक्ष्य

    सेट बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद शाहबाज अहमद (नाबाद 14 रन) ने अंतिम ओवरों में कुछ अच्छे शॉर्ट खेलकर टीम के स्कोर को 180 रनों के करीब पहुंचाया। जबकि पारी की आखिरी गेंद पर जयदेव उनादकट ने छक्का लगाकर सनराइजर्स हैदराबाद को 182 रनों के बड़े टोटल तक पहुंचाया। अपने होम ग्राउंड पर पंजाब किंग्स के सामने 183 रनों का बड़ा लक्ष्य है।

  • 9 April 2024 3:36 PM GMT

    कप्तान कमिंस भी सस्ते में लौटे पवेलियन

    एक के बाद एक अब्दुल समद और नितिश रेड्डी के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान पैट कमिंस भी इस मुकाबले में कुछ खास नहीं कर सके। कमिंस को 3 रन के निजी स्कोर पर कगिसो रबाडा ने विकेटकीपर जितेश शर्मा के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय सनराइजर्स हैदराबाद का स्कोर 18 ओवर के बाद आठ विकेट के नुकसान पर 156 रन है।

Created On :   9 April 2024 1:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story