आईपीएल 2024: पंजाब किंग्स के सामने सनराइजर्स हैदाराबाद की चुनौती, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

पंजाब किंग्स के सामने सनराइजर्स हैदाराबाद की चुनौती, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
  • दोनों टीमें खेलेंगी अपना पांचवां मैच
  • तीसरी जीत पर दोनों टीमों की नजर
  • हैदराबाद पर भारी पड़ी है पंजाब

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का तेईसवां मुकाबला आज पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदाराबाद के बीच खेला जाने वाला है। दोनों ही टीमों के लिए इस नए सीजन की शुरुआत लगभग एक जैसी रही है। दोनों ही टीमों को अपना शुरुआती चार मुकाबलों में दो जीत और दो हार मिली है। इसलिए मुल्लांपुर के महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच बराबरी की टक्कर देखने को मिलेगी। जहां दोनों टीमों की नजर सीजन में अपनी तीसरी जीत हासिल करने पर होगी। दोनों टीमों का यह मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा।

दोनों टीमों के लिए सीजन की शुरुआत अच्छी

पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदाराबाद दोनों ही टीमों के लिए इस नए सीजन की शुरुआत अच्छी रही है। दोनों ही टीमों को अपने शुरुआती चार मुकाबलों में से दो में जीत और दो में हार मिली है। जहां एक तरफ शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स की टीम ने अपने दिल्ली और गुजरात को मात दी है। जबकि बेंगलुरु और लखनऊ के खिलाफ उसे हार झेलनी पड़ी है। वहीं दूसरी पैट कमिंस की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद को मुंबई और चेन्नई के खिलाफ जीत मिली है। वहीं टीम को कोलकाता और गुजरात के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इसलिए दोनों ही टीमें इस मुकाबले में अपनी तीसरी जीत के इरादे से मैदान पर उतरेंगी।

सनराइजर्स पर भारी पड़ी है पंजाब किंग्स

पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदाराबाद की रायवलरी काफी पुरानी है। दोनों टीमें आईपीएल इतिहास में कुल 21 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेलने उतरीं हैं। इस दौरान पंजाब किंग्स की टीम ने एकतरफा बढ़त बनाते हुए 14 मुकाबलों में जीत हासिल की है। जबकि सनराइजर्स हैदाराबाद को केवल 7 मुकाबलों में जीती मिली है। इसके अलावा दोनों टीमों के बीच पिछले सीजन हुए मुकाबले की बात करें तो यहां सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आठ विकटों से बाजी मारी थी।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, सैम करन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत ब्रार, कगिसो रबाडा, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

इम्पैक्ट प्लेयर: राहुल चाहर, लियम लिविंगस्टोन और सिकंदर रजा।

सनराइजर्स हैदराबाद: पैट कमिंस (कप्तान), ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडन मार्करम, शाहबाज अहमद, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, नितिश कुमार रेड्डी, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और मयंक मारकंडे।

इम्पैक्ट प्लेयर: जयदेव उनादकट, मयंक अग्रवाल।

Created On :   9 April 2024 10:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story