क्रिकेट: विश्व कप में इंग्लैंड को संघर्ष करते देखना कठिन था, लेकिन यह टीम को परिभाषित नहीं करता: बेन डकेट

विश्व कप में इंग्लैंड को संघर्ष करते देखना कठिन था, लेकिन यह टीम को परिभाषित नहीं करता: बेन डकेट
  • वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने किया बेहद खराब प्रदर्शन
  • पूरे टूर्नामेंट में इंग्लैंड केवल तीन मुकाबले जीत सकी

डिजिटल डेस्क, सेंट जॉन्स (एंटीगा)। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट ने कहा कि 2023 पुरुष एकदिवसीय विश्व कप में टीम को संघर्ष करते देखना उनके लिए कठिन था, लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा कि हालिया प्रतियोगिता में निराशाजनक प्रदर्शन उनके पिछले ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए टीम को परिभाषित नहीं करता है।

इंग्लैंड ने गत चैंपियन के रूप में भारत में प्रतियोगिता में प्रवेश किया, लेकिन अपने पहले सात मैचों में से छह हारकर नॉकआउट की दौड़ से बाहर हो गया। लेकिन नीदरलैंड और पाकिस्तान पर देर से जीत ने 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए उनकी योग्यता सुनिश्चित कर दी।

टेस्ट टीम के नियमित सदस्य डकेट, रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी वनडे सीरीज शुरू करने पर नई दिखने वाली इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों में शामिल हैं। कप्तान जोस बटलर, सैम करेन, लियाम लिविंगस्टोन, हैरी ब्रुक, गस एटकिंसन और ब्रायडन कार्स वनडे विश्व कप टीम के छह खिलाड़ी हैं जो वेस्टइंडीज दौरे का हिस्सा हैं।

"मैंने (इस साल के विश्व कप में) इंग्लैंड का हर मैच देखा और कभी-कभी इसे देखना कठिन था। मैं अपने साथियों को वहां जाकर संघर्ष करते हुए देख रहा था। यह वास्तव में कठिन था। मैं कुछ सप्ताह पहले उनके साथ खेल रहा था, इसलिए यह कठिन था।"

डकेट ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, "लेकिन हमने देखा है कि इंग्लैंड ने पिछले आठ वर्षों में कैसा खेला है और एक खराब पांच सप्ताह किसी टीम को परिभाषित नहीं करते हैं। यह शायद सबसे बड़ी सफेद गेंद वाली टीम है। पिछले आठ वर्षों में उन्होंने जो हासिल किया है वह अविश्वसनीय है। यदि हम जा सकते हैं और उसी तरह खेल सकते हैं जैसे उन्होंने पिछले आठ वर्षों में खेला है, या उससे आधा भी अच्छा, यह एक उपलब्धि होगी। "

डकेट, जो वनडे के बाद पांच टी20 मैचों के लिए इंग्लैंड की टीम में भी हैं, दौरे पर यह साबित करने के लिए उत्सुक हैं कि वह सफेद गेंद वाली टीम में जगह पाने के लिए काफी अच्छे हैं। "हम जानते हैं कि वे अपना क्रिकेट कैसे खेलना चाहते हैं और ऐसा लगता है कि जिन लोगों को उन्होंने इसके लिए चुना है, वे युवा प्रतिभाएं हैं, वे जाते हैं और अपनी काउंटी में इसकी सराहना करते हैं और मुझे यकीन है कि वे यहां भी ऐसा ही करने जा रहे हैं।"

"हम सिर्फ खिलाड़ियों का एक समूह हैं जो दिखा सकते हैं कि हम क्या कर सकते हैं। मुझे लगता है कि हम में से प्रत्येक के लिए प्रदर्शन करना महत्वपूर्ण है। मुझे जाकर साबित करना होगा कि मैं इस टीम में रहने के लिए काफी अच्छा हूं और अन्य लोग भी ऐसा ही करते हैं।"

"मुझे नहीं लगता कि विश्व कप जिस तरह से हुआ, उसके कारण कोई नया दृष्टिकोण होने जा रहा है। उनके पास ऐसे लोग थे जो संभावित रूप से 30 वर्ष के दशक के अंत में थे और अपने 50 ओवर के करियर के अंत की ओर आ रहे थे, इसलिए ऐसा लग रहा था कि हमेशा से ऐसा था इसके बाद एक नई शुरुआत होने जा रही है।"

डकेट ने यह कहते हुए हस्ताक्षर किए कि वह 2027 पुरुष वनडे विश्व कप के लिए जगह पाने के बारे में नहीं सोच रहे हैं। "मैं वास्तव में अगले तीन हफ्तों के बारे में सोच रहा हूं। मुझे पता है कि जब इतने सारे खिलाड़ी हों तो एक टीम में बने रहना कितना मुश्किल होता है।"

"मुझे लगता है कि पिछले 12 से 15 महीनों में मैंने जो सबसे बड़ी चीज सीखी है, वह है बहुत आगे के बारे में नहीं सोचना। अगली सीरीज तक पहुंचने के लिए मुझे इस सीरीज में जाकर रन बनाने होंगे। वहां लोग दरवाजे पर दस्तक दे रहे हैं, जो हैं 'ऐसा नहीं है, मुझे नहीं लगता कि मैं अगले चार वर्षों के लिए बाहर जाऊंगा। ऐसा सोचना मूर्खतापूर्ण होगा।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Dec 2023 2:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story