कैमरन ग्रीन ने लगाया तूफानी शतक, मुंबई इंडियंस ने 8 विकटों से दी हैदराबाद को मात

कैमरन ग्रीन ने लगाया तूफानी शतक, मुंबई इंडियंस ने 8 विकटों से दी हैदराबाद को मात
  • कैमरन ग्रीन ने लगाया पहला आईपीएल शतक
  • आईपीएल के किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक इस सीजन में लगे है (कुल- 9)

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 69वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस हाई-स्कोरिंग मुकाबले में मुंबई की टीम ने हैदराबाद को एकतरफा अंदाज में 12 गेंदें शेष रहते 8 विकटों से मात देकर प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली। मुंबई की इस जीत में युवा बल्लेबाज कैमरन ग्रीन ने नाबाद शतकीय पारी खेलकर अहम भूमिका निभाई। हालांकि इस धमाकेदार जीत के बावजूद मुंबई को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बैंगलोर की हार का इंतजार करना पड़ेगा।

मयंक और विव्रांत ने खेली तूफानी पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने ताबड़तोड़ शुरुआत की। मयंक अग्रवाल और विव्रांत शर्मा की नई ओपनिंग जोड़ी ने पहले पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए टीम को पचास के पार पहुंचाया। पावरप्ले के बाद भी दोनों बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाना जारी रखते हुए महज 83 गेंदों में 140 रनों की साझेदारी निभाकर हैदराबाद के लिए बड़े स्कोर की नींव रखी। लेकिन युवा तेज गेंदबाज आकाश मधवाल ने एक के बाद एक विव्रांत शर्मा और मयंक अग्रवाल को आउट कर मुंबई की मुकाबले में वापसी कराई। दोनों सेट बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने के बाद मधवाल ने क्लासेन और ब्रुक को भी आउट किया। अंत में मयंक अग्रवाल की 83 रन और विव्रांत शर्मा की 69 रनों की शानदार पारी की बदौलत हैदराबाद ने 200 रनों का टोटल हासिल किया।

कैमरन ग्रीन ने लगाया तूफानी शतक

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत खराब रही। टीम के इनफॉर्म ओपनर इशान किशन महज 14 रन बनाकर आउट हुए। इस बड़े झटके के बाद कप्तान रोहित शर्मा और कैमरन ग्रीन की जोड़ी ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 66 गेंदों में 128 रनों की शतकीय साझेदारी निभाई। लेकिन 37 गेंदों में 56 रनों की अर्धशतकीय पारी के बाद कप्तान रोहित पवेलियन लौट गए। लेकिन कैमरन ग्रीन ने अपनी पारी जारी रखते हुए महज 47 गेंदों में 8 चौकों और 8 छक्कों की मदद से अपना पहला आईपीएल शतक लगाकर मुंबई को एक धमाकेदार जीत दिलाई। वहीं सूर्यकुमार यादव ने भी अंत में महज 16 गेंदों में 25 रनों की नाबाद पारी खेली।

कप्तान रोहित और कैमरन ग्रीन ने खेली तूफानी पारियां

7:20 PM- पारी के 18वें ओवर में कैमरन ग्रीन ने एक चौके के बाद सिंगल लेकर अपना पहला आईपीएल शतक पूरा किया और मुंबई को एक धमाकेदार जीत दिलाई। ग्रीन ने महज 47 गेंदों में 100 रनों की नाबाद पारी खेली।

6:55 PM- तूफानी अर्धशतक लगाने के बाद कप्तान रोहित शर्मा 37 गेंदों में 56 रन बनाकर युवा मयंक डागर का शिकार बने। सनवीर सिंह ने इस पारी में रोहित के दो आसान कैच चपकाए, लेकिन नीतिश रेड्डी ने एक शानदार डाइविंग कैच पकड़कर रोहित को पवेलियन भेजा।

6:40 PM- रोहित शर्मा ने इस अहम मुकाबले में कप्तानी पारी खेलते हुए महज 31 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया और कैमरन ग्रीन के साथ शतकीय साझेदारी भी निभाई।

6:35 PM- पारी के दसवें ओवर में रोहित शर्मा ने उमरान मलिक को तीन चौके लगाकर मुंबई इंडियंस के लिए 5000 रन और टी-20 क्रिकेट में 11000 रन पूरे किए।

6:30 PM- पारी के नौवें ओवर में कैमरन ग्रीन ने एक शानदार छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। ग्रीन ने अपनी फिफ्टी महज 21 गेंदों में पूरी की और टीम के स्कोर को सौ के पार पहुंचाया।

6:10 PM- इशान के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए कैमरन ग्रीन ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए मुंबई को 60 रनों के स्कोर तक पहुंचाया। इस दौरान ग्रीन ने 300 के स्ट्राइक रेट से महज 10 गेंदों में 30 रन जोड़े।

5:55 PM- पारी के तीसरे ओवर में भुवनेश्नर कुमार ने नकल बॉल फेंककर इशान किशन को हैरी ब्रुक के हाथों कैच कराया और पवेलियन का रास्ता दिखाया। इशान ने 12 गेंदों में 14 रन बनाए।

आकाश मधवाल ने कराई मुंबई की वापसी

5:25 PM- पारी के आखिरी ओवर में जॉर्डन ने कमाल की गेंदबाजी की, लेकिन कप्तान एडन मार्करम ने अंतिम गेंद पर एक गगन चुम्मी छक्का लगाकर टीम को दो सौ के स्कोर तक पहुंचाया।

5:15 PM- दोनों ओपनर्स को पवेलियन भेजने के बाद अपने आखिरी ओवर में मधवाल ने एक के बाद एक पहले हेनरिक क्लसेन और फिर हैरी ब्रुक को बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। क्लासेन 18 रन और ब्रुक बिना खाता खोले आउट हुए।

5:00 PM- अपना तीसरा ओवर लेकर आए आकाश मधवाल ने मयंक अग्रवाल की शानदार पारी को एक शानदार बाउंसर के साथ खत्म किया और उन्हें उनके शतक से दूर रखकर अपनी दूसरी सफलता हासिल की। मयंक ने महज 46 गेदों में 83 रनों की धमाकेदार पारी खेली।

4:45 PM- पारी के 14वें ओवर में तेज गेंदबाज आकाश मधवाल ने एक शानदार बाउंसर डालकर विव्रांत शर्मा की धमाकेदार पारी खत्म की और 140 रनों की ओपनिंग साझेदारी को तोड़कर मुंबई को पहली सफलता दिलाई। विव्रांत ने महज 47 गेंदों में 69 रनों की पारी खेली।

4:35 PM- पारी के 13वें ओवर में मयंक अग्रवाल ने बेहरेनडॉर्फ को एक छक्का और एक चौका लगाकर इस सीजन में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। मयंक ने महज 33 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की।

4:25 PM- हैदराबाद की इस नई ओपनिंग जोड़ी ने इस सीजन में पहली बार टीम के लिए शतकीय ओपनिंग साझेदारी निभाई। दोनों बल्लेबाजों ने महज 66 गेंदों में शतकीय साझेदारी पूरी की।

4:20 PM- पारी के दसवें ओवर में विव्रांत शर्मा जॉर्डन को दो शानदार चौके लगाकर अपना पहला आईपीएल अर्धशतक पूरा किया। विव्रांत ने अपनी फिफ्टी के लिए महज 36 गेंदों का सामना किया।

4:00 PM- टीम के आखिरी लीग मैच में मयंक अग्रवाल और विव्रांत शर्मा की नई ओपनिंग जोड़ी ने तूफानी शुरुआत दिलाते हुए पावरप्ले ओवरों में ही अर्धशतकीय साझेदारी निभाई और 53 रन बटोर लिए।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

सनराइजर्स हैदराबाद- मयंक अग्रवाल, विव्रांत शर्मा, एडन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), हैरी ब्रूक, नितीश रेड्डी, ग्लेन फिलिप्स, सनवीर सिंह, मयंक डागर, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक।

मुंबई इंडियंस- रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, नेहल वढेरा, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडॉर्फ, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल।

Created On :   21 May 2023 9:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story